...और पानी भरते ही फट गई नवनिर्मित टंकी

Chitrakoot Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
मऊ (चित्रकूट)। मऊ क्षेत्र में भूमि संरक्षण विभाग की तरफ से पशुआें को पानी पीने के लिए टंकिया बनाई जा रही हैं, किंतु इनकी गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसका नजारा शुक्रवार को देखने को मिला। एक टंकी में पानी भरा गया तो वह फट ही गई। इसकी जिम्मेदारी के लिए चार जगह फोन लगाने के बाद भूमि संरक्षण विभाग की तृतीय इकाई के चीफ से बात हुई तो उन्होंने बताया कि उनका दो माह पहले फतेहपुर ट्रांसफर हो गया।
क्षेत्र पंचायत सदस्य अनूप द्विवेदी ने बताया कि अहिरी गांव में बीआरसी के पास एक टंकी बनवाई गई थी, जिसमें शुक्रवार को पानी भरा गया। जैसे ही टंकी में पानी भरा गया टंकी चारों तरफ से फट गई। विभाग द्वारा मऊ क्षेत्र के सुसैंधा, चितरवार, नीबी, और मऊ में इस तरह की कई टंकियां और पुलिया का निर्माण कराया गया। इसमें घटिया सामग्री लगाई गई है। लोगों ने यह भी बताया कि विभाग ने अहिरी में ही एक पुलिया का निर्माण कराया था जिसमें सांचा खुलने से पहले ही दरार आ गई। क्षेत्र पंचायत सदस्य अनूप द्विवेदी, फूलचंद खंगार, झब्बू गौतम ने भूमि संरक्षण विभाग द्वारा कराए गए कामों की जांच की मांग की है। विभाग के कर्मचारी गौतम सिंह सिहरवार ने कहा कि ऐसा है तो देख लूगा। उससे उसकी इकाई और अधिकारी के बारे में पूछे जाने पर उसने तृतीय इकाई और अधिकारी रमेश चंद्र को बताया। जब इनके नंबर पर बात की गई तो इन्होंने बताया कि उनका दो माह पहले ही फतेहपुर ट्रांसफर हो गया है। मामले में सीडीओ एके सिंह ने बताया कि इसकी जांच के बाद विभागीय अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति करेंगे।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bulandshahar

दसवीं पास आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनेंगी मुख्य सेविका

दसवीं पास आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनेंगी मुख्य सेविका

22 फरवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen