ट्रेन रोकी, पुतला फूंककर जताया विरोध

Chitrakoot Updated Fri, 01 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
पेट्रोल की कीमतों में लगी आग से शहर में उबाल
विज्ञापन

चित्रकूट। पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के विरोध में सपा, भाजपा, भाकपा और व्यापार मंडल ने जगह-जगह प्रदर्शन कर पेट्रोलियम मंत्री जयपाल रेड्डी का पुतला फूंका। सपा कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर झांसी जा रही इलाहाबाद-झांसी पैसेंजर को रोककर केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई। भाजपाइयों ने ट्रैफिक चौराहे से एसडीएम कार्यालय तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया तो सपा जिलाध्यक्ष, व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्याय ने एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर पेट्रोल की कीमतें कम करने की मांग की।
केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल के मूल्य में की गई वृद्धि के खिलाफ सपा सहित अन्य पार्टियों का बंद पूरी तरह सफल रहा। सुबह से ही सपा के जिला कार्यालय के पास सपाइयों का हुजूम जुटने लगा। जिलाध्यक्ष राजबहादुर यादव की अगुवाई में सपाइयों ने इलाहाबाद-झांसी पैसेंजर को लगभग एक घंटे रोके रखा। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। केंद्र सरकार के खिलाफ गुस्सा प्रकट करते हुए पेट्रोलियम मंत्री का पुतला भी फूंका। सपा के पूर्व सांसद श्यामाचरण ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए केंद्र सरकार को कड़ी चेतावनी दे डाली। सपा ने बंद के दौरान पहाड़ी, मानिकपुर , राजापुर और मऊ आदि कस्बों में दुकानें बंद कराईं। कार्यक्रम में पीएन त्रिपाठी, पंकज सिंह, अजय सिंह, गौरी शंकर मिश्रा, मुन्नालाल सोनकर , रमाबाई, अरशद खान, मनोज यादव, गुलाब साहू, राजकुमार त्रिपाठी, पूर्व विधायक लक्ष्मी प्रसाद वर्मा, सविता मोदनवाल, चुन्नी देवी, लालता यादव, राम आसरे, मो. सलीम, ओपी यादव, छैलबिहारी यादव, सुशील कक्का, अमृतलाल गुप्ता, संतोष सिंह पटेल, सुनील चौरसिया, नत्थू यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल रहे। इसके बाद जिलाध्यक्ष राजबहादुर ने पेट्रोल की कीमतों को लेकर एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा।
दूसरी तरफ भारत बंद के समर्थन में उप्र युवा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष भैरो प्रसाद मिश्रा की अगुवाई में भाजपाइयों ने भाजपा कार्यालय से एसडीएम कार्यालय तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। प्रदेश उपाध्यक्ष मिश्रा ने महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर पेट्रोल के दामों में कमी करने का अनुरोध किया। जुलूस में रंजना उपाध्याय, अंकित केशरवानी, राहुल गुप्ता, अंकित पहरिया, नीतेश केशरवानी, हर्षित उपाध्याय, प्रदीप गुप्ता, धरमचंद गुप्ता, सुजीत द्विवेदी, शेशू जायसवाल, शानू गुप्ता सहित एक सैकड़ा लोग मौजूद रहे। भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने भी रोष जताया। वही माकपा के अमित यादव की अगुवाई में पार्टी ने सरकार के खिलाफ धरना और प्रदर्शन किया। बुंदेली सेना के अजीत सिंह ने देश भर में बंद के दौरान तोड़ फोड़ और आगजनी की घटनाओं पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर कहा कि विरोध प्रदर्शन करना नैतिक अधिकार है लेकिन गांधीवादी तरीका काफी कारगर साबित होता है।

न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता
चित्रकूट। पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ भारत बंद का जिला बार एसोसिएशन ने भी समर्थन किया। जिले के अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य नहीं किया। जिला समाजवादी अधिवक्ता संघ ने बंद के समर्थन में बैठक भी की है। एडवोकेट सीबी सिंह की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने पेट्रोल के दाम करने की मांग की।
अधिवक्ता सभा के अध्यक्ष सीबी सिंह ने कहा कि अगर पेट्रोल की कीमत कम नहीं होती है तो यह सरकार सत्ता में रहने की अधिकारी नहीं है। जिला अधिवक्ता सभा के उपाध्यक्ष श्रीवास्तव देवनाथ सिंह ने भी जन विरोधी सरकार की नीतियों की निंदा की। बैठक में पूर्व नगर अध्यक्ष सुरेश श्रीवास्तव, सुशील मिश्रा, मोतीलाल, शारदा प्रसाद, महिपाल यादव, अनुराग सिंह, दिनेश गुप्ता, सुरेश यादव, शिवदास यादव, घनश्याम, रामकिशोर, कमल सिंह, शिव नरेश और महेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us