पूर्व बीडीसी सदस्य को गोलियों से भूना

Chitrakoot Updated Tue, 22 May 2012 12:00 PM IST
एक हफ्ते के अंदर दूसरी वारदात कर डकैत बलखड़िया गिरोह ने फैलाई दहशत
मानिकपुर (चित्रकूट)। पाठा में डकैत बलखड़िया गिरोह की हिंसक गतिविधियां फिर बढ़ गई हैं। एक सप्ताह के अंदर उसने दूसरी वारदात कर पाठा के गांवों में दहशत फैला दी है। निही गांव में रविवार रात उसने पाल बिरादरी के एक युवक को सोते से उठाकर गोलियों से भून दिया। युवक पूर्व बीडीसी सदस्य था। मृतक के पिता ने डकैत बलखड़िया, वर्तमान प्रधान के साथ छह लोगों को हत्या में नामजद किया है। पुलिस ने आठ लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। बलखड़िया गिरोह ने इससे पहले 13 मई को ग्राम टिकरिया के प्रधानपति के दो भाइयों को रात में भून दिया था।
मानिकपुर से लगभग दस किमी की दूरी पर निही गांव में बैजनाथ के छह बच्चे हैं, जिनमें से दो पुत्रों विजय पाल (32) और अर्जुन (34) के साथ वह रहता है। विजय की पत्नी सुमित्रा और तीन बच्चे हैं। बैजनाथ ने बताया कि रविवार की रात लगभग ग्यारह बजे छह लोगों ने दरवाजा खुलवाया और अंदर सो रहे विजय को उठाकर नाम पूछा और फिर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। विजय के सीने में तीन गोलियां लगीं और गिरकर मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। लगभग पचास कदम की दूरी पर सो रहे बैजनाथ ने गोलियों की आवाज सुनी तो दौड़े। उसने डकैतों को ललकारा तो उन्होंने उसकी ओर भी कई फायर झोंके और यह कहकर चले गए कि पुलिस को बता देना बलखड़िया आया था। विजय पाल पूर्व बीडीसी सदस्य था और प्रधानी का चुनाव भी लड़ चुका था।
घटना की जानकारी होने के बाद ही सुबह से ही वहां पुलिस अधिकारियों का जमावड़ा लग गया था। डीआईजी पीके श्रीवास्तव, प्रभारी एसपी रामस्वरूप और सीओ मऊ रामअर्ज के अलावा विभिन्न थानों के प्रभारियों ने मौका मुआयना किया। डीआईजी ने मामले में बलखड़िया गिरोह का ही नाम लिया। कहा कि अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं। बैजनाथ ने इस संबंध में मानिकपुर थाने में बलखड़िया और एक अज्ञात के साथ गांव के प्रधान रमाशंकर तिवारी, उसके भतीजे गुड्डू, रिश्तेदार संतोष और एक अन्य दशरथ यादव को नामजद करते हुए तहरीर दी है। उसका कहना है कि चुनाव और चेकडैम निर्माण की रंजिश में ही उसके पुत्र को इन लोगों ने बलखड़िया गिरोह से मरवाया है। पुलिस ने इनमेें से संतोष और दशरथ को पकड़ लिया है। पुलिस को मौके से थ्री नाट थ्री के दो खोखे, दो मिस कारतूस और घर के बाहर भी पांच खोखे मिले हैं। उधर, सीओ सुरेशचंद्र रावत ने बताया कि पुलिस ने दो आरोपियों संतोष और दशरथ के अलावा बलखड़यिा गिरोह को रात में संरक्षण देने के मामले में छह अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018