गंभीरता से नहीं ली जा रही मनरेगा मजदूरों की समस्या

Chitrakoot Updated Sat, 12 May 2012 12:00 PM IST
चित्रकूट। मनरेगा श्रमिकों की मजदूरी भुगतान को लेकर कोई भी संजीदा नहीं हैं। यह कहना है भारतीय मजदूर सेवा संस्था के प्रबंधक राममिलन निषाद का। उन्होंने कहा कि मनरेगा निगरानी समिति के चेयरमैन संजय दीक्षित भी आए और चले गए। उन्होंने भी मजदूरों की समस्या को गंभीरता से नहीं लिया।
संस्था के राममिलन निषाद, श्रीराम, रामसंवारे, विनोद कुमार, अवधेश, अवधनरेश, फूलचंद्र ने बताया कि जब उनको यह जानकारी मिली मनरेगा निगरानी समिति के चेयरमैन संजय दीक्षित मजदूरों की समस्याओं को सुनेंगे तो लगा कि उन मजदूरों की भी सुनी जाएगी, जिनकी मजदूरी प्रधान और सचिव नहीं दे रहे हैं। इन्होंने बताया कि मऊ के सुरौंधा गांव में कई अनियमितताएं की गई हैं। एक महिला की मौत होने के बाद भी उसकी मजदूरी दर्शाकर धन हड़प लिया गया। एक बुजुर्ग का जाबकार्ड दिखाकर उसकी मजदूरी निकाल ली गई। एक व्यक्ति होमगार्ड है, उसके नाम पर भी खेल किया गया। भौंरी के मंगल, रामप्रकाश, संतोष कुमार, रनुवा, मर्री का कहना है कि कुछ लोगों को तो फर्जी भुगतान कर दिया गया, जबकि काम करने के बाद भी उनका भुगतान नहीं हुआ। रामलखन का कहना है कि उसने संजय दीक्षित से मिलने की कोशिश की पर मिलने नहीं दिया गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls