छात्रवृत्ति वितरण न होने पर डीएम ने कारण पूछा

Chitrakoot Updated Thu, 22 Nov 2012 12:00 PM IST
चित्रकूट। परिषदीय स्कूलों में प्राथमिक शिक्षा की बदतर हालत को सुधारने को प्रयासरत जिलाधिकारी डा. बलकार सिंह ने बुधवार को 16 सदस्यीय टीम बनाकर दो दो स्कूलों का मुआयना कराया। इस मौके पर एक प्रधानाचार्य अनुपस्थित पाए गए। मानिकपुर में खंड विकास अधिकारी कार्यालय में दो लोगों को गैरहाजिर पाया। इन सभी से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। स्कूलों में छात्रवृत्ति वितरण न होने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी से कारण पूछा है।
जिलाधिकारी ने स्वयं प्राथमिक विद्यालय खरौंध, भगत सिंह नगर, प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय माराचंद्रा, आश्रम पद्धति इंटरमीडिएट कालेज मानिकपुर, विकास खंड कार्यालय, पशु चिकित्सालय और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानिकपुर का मुआयना किया। आश्रम पद्धति विद्यालय में प्रधानाचार्य मनीष कुमार मिश्र अनुपस्थित थे। प्राथमिक विद्यालय खरौंध में सफाईकर्मी गैरहाजिर था। मानिकपुर विकास खंड के मुआयने में अवर अभियंता बीडी मिश्रा, बीओपीआरडी शिवप्रसाद दीक्षित मौजूद नहीं थे। सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। पशु चिकित्सालय में पशुओं के नस्ल सुधार को कहा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गंदगी पर प्रभारी चिकित्साधिकारी से इस ओर ध्यान देने को कहा। जिलाधिकारी ने स्कूलों में छात्रवृत्ति वितरण न होने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि बताएं कि किन कारणों से ऐसा नहीं हो सका है। ड्रेस वितरण न होने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अध्यापकों से कहा कि वे पढ़ाई में ध्यान दें। अगर कोई भी अध्यापक लापरवाही करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा, जिसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होगा।

इनसेट -------------------
प्रधानाध्यापक और कोटेदार पर सख्त कार्रवाई होगी
जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा कर्वी के प्राथमिक विद्यालय अमरावन के निरीक्षण में प्रधानाचार्य राजकुमार कुशवाहा को अनुपस्थित पाया। कोटेदार द्वारा अनाज न दिए जाने पर एक नवंबर से मध्याह्न भोजन न मिलने की भी शिकायत थी। जिलाधिकारी ने दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018