जिले का प्रस्तावित परिव्यय 6845 लाख रुपए

Chitrakoot Updated Thu, 11 Oct 2012 12:00 PM IST
चित्रकूट। लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री शिवपाल सिंह की अध्यक्षता में हुई जिला योजना की बैठक में वर्ष 2012-13 के लिए जिले का प्रस्तावित परिव्यय 6845 लाख का सैद्धांतिक अनुमोदन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी, एडीएम केशवदास ने जिला योजना की प्रस्तावना पढ़ी। जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी मो. नसीम अंसारी ने विभिन्न मदों में खर्च होने वाली धनराशि की जानकारी दी।
मंत्री ने बताया कि जल्द ही बुंदेलखंड के लिए एक नई योजना दी जाएगी, जिसमें सिंचाई और पेयजल को प्रमुखता रहेगी। उन्होंने जिला योजना की बुकलेट सभी जनप्रतिनिधियों और सदस्यों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही जनप्रतिनिधियों से सुझाव देने को कहा। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों ने मंत्री से प्रभारी मंत्री होने के नाते लगातार जिले का भ्रमण करते रहने का आग्रह किया। इस मौके पर सांसद, विधायक चित्रकूट, मानिकपुर के अलावा जिलाधिकारी बलकार सिंह, पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता और जिला योजना समिति के सदस्य आदि मौजूद रहे। उधर, निरीक्षण के दौरान शिवपाल ने जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों को हिदायत दी कि वे जनता और सपाइयों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर उनका निदान करें। उन्होंने कहा कि इजराइल देश की तकनीक से बुंदेलखंड को पानी दिया जाएगा। बताया कि झांसी और ललितपुर में कई अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। यहां वह पंद्रह दिन बाद फिर आएंगे और तब लापरवाही मिली तो कार्रवाई करेंगे।
इनसेट
विधायक से की बांध रिसने की शिकायत
चित्रकूट। रसिन बांध के रिसने की शिकायत भी ग्रामीणों ने सदर विधायक वीर सिंह से की। इस पर विधायक ने इक्का दुक्का जगहों पर जाकर इस बात को देखा भी। उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिया कि वह स्वयं अधिकारियों से बात करेंगे और इसे दुरुस्त किया जाएगा।
इनसेट
हरे पेड़ तक उखाड़ दिए
चित्रकूट। सिंचाई विभाग और पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों में अफरातफरी थी। मंत्री के आने का खौफ था। इसके शिकार हरे पेड़ भी हुए। मौके पर पड़े कुछ जड़ से उखड़े हरे पेड़ इस बात की बानगी दे रहे थे कि मंत्री जी के आगमन पर उनकी बलि दी गई है। ग्रामीणों ने बताया कि ये पेड़ अफसरों ने बीते दिन जेसीबी से उखड़वाए हैं।
इनसेट
जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा
चित्रकूट। कार्यकर्ताओं के दम पर लोकसभा 2014 की विजय का लक्ष्य बनाए सपा के मंत्री के आगमन पर यहां कार्यकर्ताओं में जमकर निराशा देखी गई। अव्वल तो फरियादियों और ज्ञापन सौंपने वालों को मंत्री से दूर रखा गया, दूसरे कार्यकर्ताओं को पुलिस वालों ने जमकर लठियाया और दूर रहने की हिदायत दी। आलम यह था कि पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी रहे नेता को भी एक पुलिसकर्मी ने जोर का धक्का देकर परे कर दिया। इधर, शिवपाल सिंह के आगमन पर बांदा से आए सपाई कर्वी के सपाइयों पर भारी पड़े। आलम यह रहा कि जहां देखो शिवपाल के आसपास वहीं नजर आ रहे थे।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper