लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Chandauli ›   Big accident in Chandauli four laborers died due to wall fell while removing brick

चंदौली में दर्दनाक हादसा: नींव से ईंटें निकालते समय गिरी बगल वाली पक्की दीवार, तीन मजदूरों की मौत

अमर उजाला नेटवर्क, चंदौली Published by: उत्पल कांत Updated Sat, 01 Oct 2022 08:25 PM IST
सार

चंदौली जिले में शनिवार दोपहर बड़ा हादसा हुआ। बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव में नींव से ईंट निकालते समय पक्की दीवार और उसका लेंटर मजदूरों पर ही गिर गया। दर्दनाक हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। 

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और लोग।
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और लोग। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

यूपी के चंदौली जिले में शनिवार दोपहर बड़ा हादसा हुआ। बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव में शनिवार की दोपहर जमीन की नींव से ईंटें निकालने के दौरान बगल की पक्की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और लोगों ने शव बाहर निकाले। 



गांव निवासी संदीप यादव नया घर बनवाने के लिए एक सप्ताह से नींव की खोदाई करा रहे थे। एक तरफ की नींव खोदकर मजदूर शनिवार को दूसरी ओर की नींव खोद रहे थे। नींव में कुछ ईंट होने पर संदीप यादव ने मजदूरों से नींव को और गहरी करके सारी ईंटें बाहर निकालने के लिए कहा। इस पर मजदूर दोपहर बाद करीब दो बजे नींव गहरी करके ईंटें निकालने लगे। 


एक ही गांव के रहने वाले थे तीनों मजदूर
इसके लिए चार फीट गहरा गड्ढा खोद दिया था। बगल में ही पूर्व प्रधानाचार्य चंद्रभान द्विवेदी की पांच वर्ष पूर्व बनी 70 फीट लंबी 10 फीट ऊंची दीवार खड़ी थी। गड्ढे खोदने से वह कमजोर हो गई और लेंटर समेत मजदूरों पर गिर गई। हादसे में राजेश कुमार (28 ), संदीप राम (18 ), चंद्रभूषण राम (32) की मौत हो गई। तीनों मजदूर पास के ही अमीलाई गांव के रहने वाले थे।

पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद

मलबे में दबे मजदूर के शव को निकालते ग्रामीण और पुलिस
मलबे में दबे मजदूर के शव को निकालते ग्रामीण और पुलिस - फोटो : अमर उजाला
पुलिस और ग्रामीणों की मदद से तीनों शव निकाले गए। जिलाधिकारी ईशा दुहन, एसपी अंकुर अग्रवाल और अन्य अधिकारी भी पहुंचे। घटना की जांच के लिए एसडीएम मनोज पाठक के नेतृत्व में जांच कमेटी बना दी गई है।

जिलाधिकारी ने बताया कि तीनों मजदूरों के परिजनों को मुख्यमंत्री कृषक योजना के तहत पांच-पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। अन्य योजनाओं का लाभ भी दिया जाएगा।

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00