भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दिया कलेक्ट्रेट पर धरना

Chandauli Updated Thu, 20 Dec 2012 05:30 AM IST
चंदौली। धान क्रय न होने से परेशान किसानों के साथ भाजपा भी खड़ी हो गई। बुधवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने डीएम कार्यालय के बाहर धरना दिया। आंदोलनकारियों ने सिर पर धान की बोरी रखीं और डीएम के सामने पटक दीं। जिलाधिकारी को चार सूत्री मांगपत्र सौंपते हुए तीन दिन के भीतर धान खरीद की मांग की। साथ ही यह चेतावनी भी दी कि यदि तय अवधि में खरीद शुरू नहीं हुई तो फिर मुख्यालय पर धरना देंगे ।
सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्र और प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया। कहा कि दोनों सरकारें किसान, मजदूर और व्यापारियों संग छलावा कर रही हैं। ऐसी सरकारों से हम सभी को सतर्क रहना होगा। प्रदेश सरकार केंद्र में जहां समर्थन कर रही है वहीं एफडीआई के मुद्दे पर प्रदेश में विरोध भी कर रही है। इससे सपा सुप्रीमो का दोहरा चरित्र उजागर हो रहा है। अब प्रदेश और देश की जनता इनके छलावे में नहीं आने वाली। धान, गेहूं, गन्ना की उत्पादन लागत अधिक आती है लेकिन उद्योगपति समर्थन मूल्य कम आंकते हैं। इसके विरोध में प्रदेश के मुख्यमंत्री कहते हैं कि चीनी मिल के संचालक नाराज हो जाएंगे। जनपद को धान का कटोरा कहा जाता है, लेकिन यहां पर किसानाें की उपेक्षा की जाती है। चेतावनी देते हुए कि तीन दिन में धान नहीं खरीदा गया तो वे पुन: धरना देंगे। बलिया विधायक उपेंद्र तिवारी ने कहा कि किसानों पर अत्याचार सहन नहीं किया जाएगा। भाजपा के कार्यक्रम में किसी ने लाठी उठाने की हिम्मत की तो उसे मुंहतोड़ जवाब देंगे। तत्पश्चात प्रदेश अध्यक्ष ने सिर पर धान की बोरी रखकर डीएम को पत्रक सौंपा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा ने कहा कि जिला इकाई किसानों के मुद्दे पर कदम से कदम मिलाकर चलेगी। पूर्व जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह ने कहा कि किसानों की लड़ाई अब भाजपा की लड़ेगी। इस अवसर पर केदारनाथ सिंह, अनिल सिंह, दर्शना सिंह, साधना सिंह, धनंजय सिंह, डा. हरेंद्र राय, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, राकेश द्विवेदी, सुरेंद्र सिंह, हरिद्वार दुबे, राजेश बहेलिया, शिवतपस्या पासवान, हरिवंश उपाध्याय, ओमप्रकाश सिंह, उमाशंकर सिंह, गोपालशरण सिंह, शिवशंकर पटेल, बबलू यादव, सुनील कुमार, संजय तिवारी, काशीनाथ सिंह, गोपाल गुप्ता, डा. आनंद गुप्ता, राजेंद्र सिंह, अरुण सिंह आदि उपस्थित रहे। संचालन उदयप्रताप सिंह पप्पू ने किया।

Spotlight

Most Read

National

सियासी दल सहमत तो निर्वाचन आयोग ‘एक देश एक चुनाव’ के लिए तैयार

मध्य प्रदेश काडर के आईएएस अधिकारी और झांसी जिले के मूल निवासी ओपी रावत ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाल लिया।

24 जनवरी 2018

Rohtak

बिजली बिल

24 जनवरी 2018

Rohtak

नेताजी

24 जनवरी 2018

Related Videos

परिवारवालों को था घर पर इंतजार लेकिन पहुंचा झंडे में लिपटा जवान का शव

बॉर्डर पर पाक लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। पाक की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। इस दौरान कई जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में एक चंदौली का जबाज भी था। जबाज सैनिक 15 फरवरी को घर आना था।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper