गंगा बचाने में जुटे भाजपाई

Chandauli Updated Mon, 03 Dec 2012 05:30 AM IST
मुगलसराय। भारतीय जनता पार्टी के तत्वावधान में ‘गंगा बचाओ अभियान’ के तहत अविरल और निर्मल गंगा के लिए रविवार को जिले के विभिन्न गंगा घाटो पर पहुंचकर लोगों ने सदानीरा की अविरलता को बनाए रखने का संकल्प लिया। इस दौरान क्षेत्र के सहजौर गांव में मानव श्रृंखला बनाकर संकल्प लिया गया तो मिल्कीपुर, धानापुर, बलुआ आदि विभिन्न गंगा घाटों पर पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं संग आम लोगों ने गंगा की अविरल धारा को निर्मल बनाए रखने के लिए कसमें खाई।
भाजपा के गंगा बचाओ अभियान के तहत रविवार को क्षेत्र के सहजौर गांव में मानव श्रृंखला बनाकर संकल्प लिया गया । इस अवसर पर अश्विनी ने कहा कि गंगा नदी हमारी संस्कृति की धरोहर है, आज वर्तमान सरकार ने उनकी अविरलता व बढ़ते हुए प्रदूषण को रोकने में कामयाब नहीं है। पूर्व जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह एवं सुरेंद्र सिंंह ने कहा कि आज गंगा नाले में तब्दील होती जा रही है। उनकी पवित्रता को प्रदूषित किया गया है। संयोजक साधना सिंह एवं राकेश सिंह ने कहा कि आज के दिन हम सभी संकल्प लेते हैं कि गंगा मइया के निर्मलीकरण के लिए संघर्ष करेंगे। कार्यक्रम के अंत में संत अखिलानंद ने गंगा जल देकर संकल्प दिलाया। इस अवसर पर विनय सिंह, आलोक सिंह, ओमप्रकाश, गोविंद केशरी, सतीश चौहान, बबलू यादव, शंकर पांजा, जैनेंद्रधर दुबे, गोपाल सिंह, रमेश जायसवाल, आदि उपस्थित रहे। चहनियां संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के बलुआ घाट पर दिन में एक बजे भाजपा जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं और कैथी विद्यालय के सैकड़ाें छात्र छात्राओं ने गंगा की निर्मलता के लिए रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया और बाल्मिकी कुंड से श्मशान घाट तक मानव श्रृंखला बनाया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा ने कहा कि गंगा मां को प्रदूषित किया जा रहा है। मां गंगा के अविरलता और निर्मलता बनाये रखने के लिए बहन उमा भारती द्वारा जारी आंदोलन के तहत मानव श्रृंखला बनाकर गौ-गंगा को बचाने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर अनिल सिंह, उदयप्रताप सिंह, राजेंद्र पांडेय, महेंद्र गुप्ता, विरेंद्र तिवारी, बुद्घुलाल, गौरीशंकर मिश्रा, जयप्रकाश, चद्रंमणि, राजेश मौर्या आदि उपस्थित रहे। धानापुर क्षेत्र के नरौली स्थित गंगा घाट पर रविवार को गंगा की स्वच्छता को लेकर हर वर्ग के लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर न सिर्फ अपनी सहभागिता दिखाई बल्कि सदानीरा की स्वच्छता के संकल्प भी व्यक्त किया। मानव श्रृंखला में वेद पाठशाला के आचार्य सहित बटुकोें और किसान, मजदूर छात्र-छात्राएं आदि उपस्थित थे। क्षेत्र के हिंगुतरगढ़ से चोचकपुर घाट तक मानव श्रृंखला में लोगों का हुजूम उमड़ा रहा। सर्वप्रथम मां की आरती उतारी गई। इस अवसर पर डा. हरेंद्र राय ने कहा कि मानव जाति के लिए गंगा मां का सबसे बड़ा एहसान है। गंगा मां के निर्मलता के लिए गंगोत्री से गंगा सागर तक जो अभियान मानव जाति के द्वारा चलाई गई है, उसी का एक हिस्सा बनकर आसपास हम सब एकत्रित हुए है। इस अवसर पर आचार्य पप्पु, रमेश, हरवंश सिंह, भवानी सिंह, मृत्युंजय, राजेश्वर, डा. रामानुज, सच्चिदानंद, रविशंकर पांडेय, अरविंद आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

गरीबी की वजह से इस शख्स ने शुरू किया था मिट्टी खाना, अब लग गई लत

गरीबी की वजह से झारखंड के कारु पासवान ने मिट्टी खानी शुरू की थी।

19 जनवरी 2018

Related Videos

मुगलसराय: गाय चोरी के आरोप में दो युवकों की भीड़ ने की पिटाई, किया ये हाल...

यूपी के मुगलसराय से गाय चोरी करने पर दो युवकों की पिटाई का मामला सामने आया है। यहां भीड़ ने दो युवकों को गाय चोरी के आरोप में न सिर्फ पीटा बल्कि रस्सी से बांध कर जुलूस भी निकाला।

8 जनवरी 2018

Recommended

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper