गहमागहमी के बीच हुआ सहकारी स‌मितियों का चुनाव

Chandauli Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
मुगलसराय। जिले की सहकारी समितियों पर अध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया गहमागहमी के बीच संपन्न हुई। कई समितियों पर निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए।
चकिया संवाददाता के अनुसार प्राथमिक सहकारी समितियों के मंगलवार को हुए प्रबंध समिति के अध्यक्ष पद के चुनावों में सिकंदरपुर सहकारी समिति के अध्यक्ष पद पर सेमरौर गांव के वीरेन्द्र कुमार सिंह, चकिया किसान सेवा सहकारी समिति के लिए श्यामसुंदर मौर्या, रामपुर कला, अंशू देवी, उतरौत किसान सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष पद पर संतोष कुमार सिंह उर्फ बनारसी सिंह निर्वाचित घोषित हुए हैं। सिकंदरपुर किसान सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष पद पर मतदान के बावजूद एक पक्ष द्वारा मतदान में बैलेट पेपर का इस्तेमाल किए जाने की मांग को लेकर मतगणना प्रक्रिया रोकवा दी गई थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी और सेक्टर मजिस्ट्रेट खंड विकास अधिकारी ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद शाम छह बजे मतगणना का आदेश दिया। , जिस पर नौ में से छह मत हासिल कर वीरेन्द्र कुमार अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए।
बबुरी संवादाता के अनुसार बबुरी साधन सहकारी समिति के प्रतिष्ठापूरक चुनाव में बसंतलाल गुप्ता ने कमलवास देवी को एक मत से पराजित किया। साधन सहकारी समिति बजहां पर भी कांटे की टक्कर में प्रेमा सिंह ने अनिल तिवारी को एक मत से पराजित किया। वहीं उतरौत में विमलेश मौर्या, सिकरी नरेन्द्र प्रताप सिंह, उतरौत से संतोष कुमार सिंह निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। बबुरी साधन सहकारी समिति के अध्यक्ष पद का चुनाव काफी गहमागमी के बीच संपन्न हुआ तथा अध्यक्ष पद के संभावित दावेदार समझे जाने वाले हृदयनारायण सिंह व जसवंत यादव ने अपना नामांकन नहीं किया था।
धीना संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के साधन सहकारी समितियों का चुनाव मंगलवार को चुनाव अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न हो गया। कसबा स्थित साधन सहकारी समिति डिग्घी के लिए सभापति अशोक कुमार सिंह, उपसभापति कविन्द्र नाथ सिंह एवं सहकारी संघ हेतु चार सदस्य जिला सहकारी बैंक प्रतिनिधि हेतु छह सदस्य एवं इफको के लिए एक सदस्य का निर्विरोध चुनाव संपन्न हुआ। साधन सहकारी समिति अवहीं का चुनाव काफी गहमागहमी में निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद की देखरेख में संपन्न हुआ। इलिया संवाददाता के अनुसार चुनाव अधिकारी रामराज की देखरेख में मंगलवार की सुबह पर्चा बिक्री व फार्म जमा करने के साथ शुरू हुआ। जहां दो लोगों ने अध्यक्ष पद के लिए फार्म जमा किया। तीन बजे से चार बजे तक वोट डालने के बाद मतगणना शुरू हुई, जहां छह संचालकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग जो सभी चंद्रजीत यादव को मिले। वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी शिवश्याम पांडेय को एक भी मत नहीं मिला।
नियामताबाद संवाददाता के अनुसार साधन सहकारी समिति कठौड़ी में निर्वाचन अधिकारी कौशेन्द्र विक्रम सिंह व सचिव महेन्द्र यादव की उपस्थिति में मिथिलेश देवी को अध्यक्ष पद पर रामाश्रय यादव को उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित किया गया। साधन सहकारी समिति अलीनगर में निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार की देख रेख में राजनाथ यादव को अध्यक्ष पद पर व विभूति नारायण उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित किया गया। इस तरह भरछा सहकारी समिति पर पूर्व ब्लाक प्रमुख व सपा नेता बाबूलाल यादव की पत्नी कमला यादव, कबिरपुर में संतोष अग्रहरि अध्यक्ष पद पर निर्वाचित किए गए। उपाध्यक्ष पद पर मोहन सोनकर निर्वाचित किए गए।
चहनियां संवाददाता के अनुसार साधन सहकारी समिति कैलावर में काशीनाथ यादव नादी में बनारसी यादव, मारूफपुर शिवनाथ, लक्ष्मनगढ़ शंभूनाथ, रंमौली विक्रमा यादव, सेवढ़ी में रामजी मौर्य, टांडा रामजनम सिंह, कैथी में राकेश सिंह, महरखां में ओमप्रकाश यादव, रामगढ़ विरेन्द्र यादव अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चयन किया गया जबकि चकिया व दिशापुर का परिणाम नहीं मिल सका।
कंदवा संवाददाता के अनुसार चार साधन सहकारी समिति असना में तेजबहादुर यादव, चिरईगांव में अशोक सिंह, घोसवां में कृपाशंकर सिंह व अदसड़ में लालमुनी देवी अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए। उपाध्यक्ष पद घोसवां से सोबरन देवी, चिरईगांव से ओमप्रकाश पांडेय, असना में रामरूप पासवान, अदसड़ में रामधीन यादव निर्विरोध चुने गए। बरहनी साधन सहकारी समिति बरहनी अध्यक्ष पद पर अरूण कुमार सिंह, कम्हरियां में आनंद मोहन राय ने चंद्रभूषण त्रिपाठी को नौ मत से शिकस्त दी।
शहाबगंज संवाददाता के अनुसार क्षेत्रीय सहकारी समिति के चुनाव में जिला सहकारी बैंक के प्रतिनिधि के लिए अनिल कुमार, इंद्रजीत गुप्ता, रजउद्दीन, रजिंदर सिंह, रामकिशुन व विरेन्द्र कुमार चुने गए। क्रय विक्रय के लिए अमरेश्वरानंद पांडेय, अवधेश कुमार, अभिषेक, चंद्रभान सिंह, नजीर, शेरेअली, इफको के लिए विरेन्द्र कुमार जायसवाल, जिला उपभोक्ता भंडार के लिए अजय कुमार, उर्मिला देवी व उदल सिंह चुने गए। जिला सहकारी संघ के लिए नौशाद व प्रदीप कुमार चुने गए। पड़ाव संवाददाता के अनुसार मठिया मेें अध्यक्ष पद पर नमित खां और छेदी उपाध्यक्ष चुने गए। पूर्व प्रधान श्रीप्रकाश, वीरेंद्र यादव, रामजी मौर्य, देवंती, रमेश आदि ने हर्ष व्यक्त किया। सकलडीहा संवाददाता के अनुसार
सकलडीहा। साधन सहकारी समिति धरहरा में अध्यक्ष पद पर एक बार फिर आदित्य नारायण सिंह को निर्विरोध चुन लिया गया। वहीं सलेमपुर में गहमागहमी के बीच विजय कुमार सिंह निर्वाचित हुए।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायकों को हाईकोर्ट ने भी नहीं दी राहत, अब सोमवार को होगी सुनवाई

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में अब सोमवार को होगी सुनवाई।

19 जनवरी 2018

Related Videos

मुगलसराय: गाय चोरी के आरोप में दो युवकों की भीड़ ने की पिटाई, किया ये हाल...

यूपी के मुगलसराय से गाय चोरी करने पर दो युवकों की पिटाई का मामला सामने आया है। यहां भीड़ ने दो युवकों को गाय चोरी के आरोप में न सिर्फ पीटा बल्कि रस्सी से बांध कर जुलूस भी निकाला।

8 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper