धुएं से आजिज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Chandauli Updated Tue, 25 Sep 2012 12:00 PM IST
सैयदराजा(संवाददाता)। रनिया गांव के लोगों ने केमिकल प्लांट से निकल रहे जहरीले धुएं के खिलाफ तेंदुहान गांव के समीप पहुंचकर प्लांट के सामने सोमवार की सुबह धरना प्रदर्शन किया। बाद में ग्रामीणों ने प्लांट मालिक के आश्वासन पर धरना समाप्त किया।
प्लांट स्वामी ने बताया कि ब्वायलर की साफ सफाई नहीं होने से चिमनी से राख निकल रही है। कहा कि उसकी अतिशीघ्र साफ सफाई कराकर समस्या का समाधान कराया जाएगा। इस अवसर पर धरना दे रहे अशोक मिश्रा, राधेश्याम तिवारी, सुरेन्द्र यादव, अमित यादव, रमाकांत तिवारी, दीपू मिश्रा, पवन मिश्रा, प्रेमशंकर पांडेय, गुरु प्रसाद यादव आदि ने बताया कि तेंदुहान गांव स्थित केमिकल प्लांट की चिमनी से जहरीला धुआं व राख निकलता है। खेत में लगे धान की फसल जहरीले धुएं व राख से बर्बाद हो रही हैं। दूसरी तरफ घर में रखा खाना पीना व कपड़े पर भी राख जम जा रहा है, जिससे गंभीर बीमारी फैलने की आशंका उत्पन्न हो गई है। कई बार प्लांट के स्वामी से केमिकल्स प्लांट से निकल रहे धुएं व राख के बाबत अवगत कराया गया, लेकिन प्लांट स्वामी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। जिससे आजिज आकर धरना प्रदर्शन को बाध्य होना पड़ा। धरने में शामिल नागरिकों ने बताया कि प्लांट स्वामी ने ब्वायलर की साफ सफाई कराने का आश्वासन दिया। यदि एक सप्ताह में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन के लिए पुन: बाध्य होंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

परिवारवालों को था घर पर इंतजार लेकिन पहुंचा झंडे में लिपटा जवान का शव

बॉर्डर पर पाक लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। पाक की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। इस दौरान कई जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में एक चंदौली का जबाज भी था। जबाज सैनिक 15 फरवरी को घर आना था।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls