कहीं जनसंपर्क तो कहीं बैठक कर की अपील

Chandauli Updated Thu, 20 Sep 2012 12:00 PM IST
मुगलसराय। बढ़ती महंगाई और डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा 20 सितंबर को भारत बंद के आह्वान को देखते हुए बुधवार को पूरे दिन सियासी दलों व व्यापारियों की रणनीति बनती रही। हड़ताल को देखते मुगलसराय एलबीएस डिग्री कालेज, सकलडीहा डीग्री कालेज को बंद कर दिया गया है। जिला प्रशासन भी किसी तरह की कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए पुलिस फोर्स को चौकस रहने का निर्देश दिया है।
गौरतलब है कि खुदरा व्यापार मे विदेशी निवेश को मंजूरी देने, डीजल के मूल्यों में वृद्धि तथा रसोई गैस की सब्सिडी कम करने के विरोध में विपक्षी दलों ने 20 सितंबर को भारत बंद के लिए कमर कस ली है तथा इसके लिए जन जागरण हेतु बुधवार को व्यापक जनसंपर्क किया तथा बैठक आदि कर पूरे दिन रणनीति बनाते रहे। भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक बुधवार को नगर अध्यक्ष गोविंद केशरी के आवास पर हुई, इसमें विदेशी निवेेश, डीजल की मूल्य वृद्घि, घोटाला के खिलाफ 20 सितंबर को भारत बंद की रणनिती बनाई गई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शिवशंकर पटेल ने युवाओं से अपील किया कि बीस सितंबर को भारत बंद को सफल बनावे। इस अवसर पर विकास सिंह, बबलू यादव, राहुल जायसवाल, विकास सिंह, जैनेंद्रधर दुबे, संदीप सिंह, शंकर पांजा, जितेन्द्र गुप्ता तथा कोमल जायसवाल आदि उपस्थित रहे। उधर उत्त्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के तत्वावधान में बुधवार को नई बस्ती स्थित कैंप कार्यालय पर व्यापारियों की बैठक हुई। जिसमें बंद का समर्थन करते हुए व्यापारियों से दुकानें बंद रखने की अपील की गई। बैठक की अध्यक्षता प्यारेलाल अग्रहरि ने किया।
चकिया संवाददाता के अनुसार मार्क्सवादी कम्युनस्टि पार्टी, जनसंघर्ष मोरचा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के साथ भाजपा, सपा तथा कई व्यापारिक संगठनों के द्वारा भारत बंद को समर्थन देने से नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बुधवार को गहमा गहमी का माहौल रहा। विभिन्न राजनीतिक दलों ने बुधवार को दिनभर भारत बंद को सफल बनाने के लिए जोर आजमाइश की। इस दौरान वाम पंथी दलों मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, जनसंघर्ष मोरचा के नेताओं ने बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक जनसंपर्क के बाद शाम को नगर में जुलूस निकाला तथा बंद रखने की अपील की। लेकिन 20 सितंबर को लतीफशाह के मेले के चलते उनका अभियान प्रभावित होने की भी शंकाए हैं। सैयदराजा संवाददाता के अनुसार अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल नगर इकाई सैयदराजा की बैठक जिलाउपाध्यक्ष नंदलाल गुप्ता की अध्यक्षता में नगर पंचायत स्थित कैंप कार्यालय पर बुधवार को हुई। उसने खुदरा व्यवसाय में एफडीआई विदेशी पूंजी निवेश का विरोध किया गया और दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया। बैठक में प्रेमचंद शाह, शिवपूजन अग्रहरि, हरिश्चंद्र सर्राफ, राजेन्द्र गुप्ता, सियाराम केशरी, छोटू गुप्ता, बल्लू केशी, रणजीत केशरी आदि उपस्थित रहे। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में भी बंद के प्रति समर्थन व्यक्त किया गया। बैठक की अध्यक्षता राकेश शर्मा ने की।

Spotlight

Most Read

Varanasi

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

22 जनवरी 2018

Related Videos

मुगलसराय: गाय चोरी के आरोप में दो युवकों की भीड़ ने की पिटाई, किया ये हाल...

यूपी के मुगलसराय से गाय चोरी करने पर दो युवकों की पिटाई का मामला सामने आया है। यहां भीड़ ने दो युवकों को गाय चोरी के आरोप में न सिर्फ पीटा बल्कि रस्सी से बांध कर जुलूस भी निकाला।

8 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper