मुर्गा खिलाकर नगदी सहित लाखों के जेवरात समेटा

Chandauli Updated Thu, 23 Aug 2012 12:00 PM IST
लड़की की शादी के लिए रिश्ता बनाने के नाम पर गया था लुटेरा
सैयदराजा। जिले में लड़की की शादी का प्रस्ताव लेकर आने वालों से लुटने का सिलसिला तेज हो गया है। सप्ताह भर में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिसमें मेहमान मेजबानों को मुर्गा खिलाने के बहाने उन्हें बेहोश कर घर का माल लेकर चंपत हो जा रहा है। अलीनगर थाना क्षेत्र के महरखां और ताराजीवनपुर गांव में इस तरह के प्रयास हो चुके हैं। मेहमानों के विश्वासघात का ताजा शिकार सैयदराजा निवासी रंगी प्रजापति का परिवार हुआ है। एक शातिर मेहमान ने परिजनों को मुर्गा रोटी खिला कर एक लाख रुपये नगदी व जेवरात लूट लिया। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।
स्थानीय वार्ड नंबर छह अबुल कलाम नगर निवासी रंगी प्रजापति के परिवार में सोमवार की शाम 45 वर्षीय घनश्याम नामक शहाबगंज निवासी एक व्यक्ति पहुंचा और रंगी प्रजापति के बेटे मनोज से अपनी बेटी की शादी की बात करने लगा। बेटे के लिए रिश्ता लेकर पहुंचे घनश्याम को तब मेहमान समझ कर रंगी के परिजनों ने उसकी जमकर मेहमाननवाजी की। बताते हैं कि सोमवार की रात्रि में लजीज व्यंजन खाकर परिजन सो गए। दूसरे दिन मंगलवार की शाम देखहरू के रूप में आए शातिर मेहमान के आवभगत में घर में मुर्गा बनाने की योजना बनी। इसके बाद रंगी प्रजापति बाजार गए और दो किलो मुर्गा खरीद कर घर ले आए और आंगन में अंगीठी पर पूरे परिवार के सामने घनश्याम यह कहते हुए खुद मुर्गा बनाने लगा कि उसे मुर्गा बढि़या बनाने आता है। इस बीच मुर्गा बनाने के दौरान उसने परिजनों से रोटी बनाने की बात कह कर मौका देख नशीला पदार्थ मुर्गा में मिला दिया। रात्रि लगभग दस बजे परिवार के लोगों के साथ बैठ कर भोजन किया लेकिन खुद की तबीयत खराब होने की बात कहकर एक पीस मुर्गा आधा अधूरा खाकर पूरा खाना छोड़ दिया। जबकि परिवार के सभी सदस्य स्वादिष्ट बने मुर्गे को छक कर खाने के बाद सोने चले गए। जब रात्रि में सभी सदस्य बेसुध हो गए तब उसने घर में घुस कर दो बड़े बक्सों का ताला तोड़कर एक लाख रुपया नगद और घर की महिलाओं का लगभग एक लाख रुपये के सोने चांदी के जेवरात पर हाथ साफ कर चंपत हो गया। बुधवार को प्रात: मनोज की नींद खुली तो देखा कि सभी सदस्य गहरी नींद में सो रहे हैं और घर में रखे बक्सों का ताला टूटा हुआ है और सामान इधर उधर बिखरा है। उसने तत्काल पुलिस को पूरी घटना से अवगत कराया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बेहोशी की हालत में परिवार के मुखिया रंगी प्रजापति (55), संतोष प्रजापति (28), मुन्नी (27), हिरावती (20), पूजा (10), पूनम (06), भागी देवी (50) को बेहोशी की हालत नगर पंचायत स्थित एक निजी चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया।
इनसेट-
बिना तस्दीक किए अजनबी मेहमानों पर रखे नजर
पुलिस अधीक्षक कृष्ण मोहन का कहना है कि विश्वास में ही आदमी ठगा जाता है। रिश्तेदार बनकर यदि कोई आ रहा है और जान पहचान न हो तो उसकी तस्दीक कर लेनी चाहिए। सबसे बड़ी बात यह है कि अजनबी रिश्तेदार की एक सीमा हो। यदि कोई भी अजनबी विश्वास हासिल कर घर के अंदर तक प्रवेश करने में सफल हो गया तो वह कुछ भी कर सकता है। बीहड़ क्षेत्रों में लड़की लड़का दिखाने के नाम पर अपहरण तक की घटनाएं घट चुकी हैं। कोई भी अजनबी रिश्तेदार घर के अंदर तक प्रवेश न करे इसका ख्याल रखना बहुत जरूरी है।

नपं अध्यक्ष पीडि़त परिजनों से मिले
सैयदराजा। स्थानीय वार्ड नंबर छह अबुल कलाम नगर निवासी ठगी के शिकार हुए रंगी प्रजापति के परिवार से मिल कर नगर पंचायत अध्यक्ष अम्तियाज खां ने कुशल क्षेम पूछा तथा दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिया। इस अवसर पर उनके साथ सभासद नसीमुद्दीन, कयामुद्दीन, पवन जायसवाल आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायकों को हाईकोर्ट ने भी नहीं दी राहत, अब सोमवार को होगी सुनवाई

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में अब सोमवार को होगी सुनवाई।

19 जनवरी 2018

Related Videos

मुगलसराय: गाय चोरी के आरोप में दो युवकों की भीड़ ने की पिटाई, किया ये हाल...

यूपी के मुगलसराय से गाय चोरी करने पर दो युवकों की पिटाई का मामला सामने आया है। यहां भीड़ ने दो युवकों को गाय चोरी के आरोप में न सिर्फ पीटा बल्कि रस्सी से बांध कर जुलूस भी निकाला।

8 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper