समस्याओं से आजिज किसानों ने भरी हुंकार

Chandauli Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
चंदौली। भारतीय किसान यूनियन जिला इकाई के तत्वावधान में रविवार को मुख्यालय स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पीछे किसान पंचायत का आयोजन किया गया। इसमें वक्ताओं ने किसानों के साथ हो रहे सौतेले व्यवहार के खिलाफ आवाज बुलंद की। अंत में मुख्यमंत्री के नाम संबोधित 13 सूत्री मांग पत्र मंडल अध्यक्ष दीनानाथ श्रीवास्तव ने सदर तहसीलदार एसके विश्वकर्मा को सौंपा।
इस अवसर पर सकलडीहा विधायक सुशील सिंह ने कहा कि सपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में यह वादा किया था कि सरकार बनने पर किसानों और नौजवानों के लिए कार्य करेंगे। लगभग छह माह बीतने के बाद भी उनका वादा पूरा नहीं हो पाया है। कहा कि यदि कोई जनता की आवाज को उठाने का कार्य कर रहा है तो उसकी आवाज को जिला प्रशासन दबा दे रहा है। कहा कि जनसमस्याओं को लेकर मैने धरना-प्रदर्शन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्होंने इसका आदेश नहीं दिया। इसके लिए मैने न्यायालय में अर्जी लगाई, आदेश मिला तो धरना प्रदर्शन करूंगा। यदि जरूरत पड़ी तो अनशन में भी पीछे नहीं हटूंगा। एमएलसी अन्नपूर्णा सिंह के प्रतिनिधि बालेश्वर सिंह ने कहा कि किसानों की समस्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। लेकिन सरकार इसे दूर करने में विफल रही। मंडल अध्यक्ष दीनानाथ श्रीवास्तव ने कहा कि जिलाधिकारी को कई दफा पत्र और फोन के माध्यम से किसानों की समस्याओं से अवगत कराया, लेकिन आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे साफ जाहिर होता है कि जिला प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। यदि समस्याओं का तत्काल निराकरण नहीं हुआ तो किसान यूनियन उग्र आंदोलन करेगा। किसान नेता रतन कुमार सिंह ने कहा कि भूपौली और नारायनपुर पंप कैनालों का पक्कीकरण कर दिया जाए तो किसानों की सिंचाई की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी। उन्होंने कहाकि जिले के किसान पानी, बिजली और ख्‍ााद की समस्या से हमेशा रूबरू होते हैं पर सरकार या स्‍थानीय प्रशासन इसे नजरअंदाज करती है। इससे लोगों में रोष है। इस अवसर पर शिवराज यादव, राजेश सिंह, अंगद यादव, कृष्णा राय, हरिद्वार तिवारी, वीरेंद्र सिंह, शेषनाथ यादव, पंचम यादव, जमुना सिंह,श्रीराम यादव आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

परिवारवालों को था घर पर इंतजार लेकिन पहुंचा झंडे में लिपटा जवान का शव

बॉर्डर पर पाक लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। पाक की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। इस दौरान कई जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में एक चंदौली का जबाज भी था। जबाज सैनिक 15 फरवरी को घर आना था।

22 जनवरी 2018