छह िबजली कर्मियों को बंधक बनाया

Chandauli Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
बबुरी। बिजली दुर्व्यवस्था से आजिज व्यापारियों और किसानों की सब्र का बांध शनिवार को आखिर टूट ही गया। लामबंद हुए गुस्साए लोगों ने बबुरी विद्युत उपकेंद्र पर पहुंचकर ताला जड़ने के साथ वहां मौजूद छह कर्मचारियों को बंधक बनाकर धरने पर बैठ गए। किसानों का आरोप था कि विभागीय लापरवाही से सावन और रमजान माह में बिजली नहीं मिल रही है। इससे लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे किसानों व व्यापारियों के तेवर को देखते हुए मौके पर एहतियातन पुलिस फोर्स लगा दी गई।
विद्युत उपकेंद्र बबुरी के दोनों फीडरों से आपूर्ति पिछले चार पांच माह से पूरी तरह वाधित है। इससे खेतीबारी के साथ कारोबार भी बंद होने के कगार पर पहुंच गए हैं। रोस्टर के हिसाब से उपकेंद्र से 12 घंटे आपूर्ति निर्धारित है, परन्तु कम क्षमता का ट्रांसफार्मर लगने से ओवरलोड के चलते बार बार ट्रिपिंग होती रहती है। इनकमिंग की सीटी व पीटी भी खराब हो चुकी है। नियामताबाद फीडर में लगा केबल भी खराब हो चुका है। इसके चलते मशीन मे माश्चर आ जाता है और उसको गर्म करने के लिये हीटर जलाना पड़ता है। रोस्टर के मुताबिक किसानों को आपूर्ति नहीं मिल रही है। इससे आजिज किसानों व व्यापारियों के सब्र का बांध शनिवार को टूट गया और वे लामबंद होकर विद्युत उपकेन्द्र पर नारेबाजी करते हुए पहुंच गए। इसके बाद उपकेंद्र पर ताला जड़कर अपना विरोध प्रकट करते हुए वहां मौजूद विद्युत कर्मियों क्रमश: रामश्रय, रंगीले, अनिल, कन्हैया, कुबेर तथा लीली को बंधक बना लिया। इस अवसर पर डीएलडब्ल्यू से सेवानिवृत्त अवर अभियंता कल्लू साहब ने कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते उपकेंद्र पर आए दिन गड़बड़ी रहती है। इससे आपूर्ति घंटों बाधित रहती है। इन क्षेत्रों में आपूर्ति के लिए लगाए गए तार इतने जर्जर व कमजोर हो चुके हैं आपूर्ति शुरू होते ही फाल्ट से बाधित हो जाती है। सपा के जिला उपध्याक्ष पुष्पराज सिंह चिंटू ने कहा कि आए दिन होने वाली गड़बड़ियों को जब तक ठीक नहीं कर दिया जाता तब तक यह समस्या यथावत बनी रहेगी। उन्होंने उपकेंद्र पर पांच की जगह दस एमबीए का ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की। इस अवसर पर यशवन्त यादव, दिनेश जायसवाल, बसन्तलाल गुप्ता, कल्लू साहब, महेन्द्र सेठ, विरेन्द्र मौर्य, कलारू, वशिष्ठ सिंह, गणेश यादव, गप्पू सिंह, पुष्पराज सिंह चिन्ट्रू, सुभाष सोनकर सहित सैकड़ाें किसान, व्यापारी व अन्य उपस्थित रहे। धरना सभा का संचालन डा. हसाम हाशमी व अध्यक्षता यशवंत यादव ने किया।

Spotlight

Most Read

Budaun

संरक्षित स्मारक रोजा को मजहबी रंग देने की कोशिश

संरक्षित स्मारक रोजा को मजहबी रंग देने की कोशिश

21 जनवरी 2018

Related Videos

मुगलसराय: गाय चोरी के आरोप में दो युवकों की भीड़ ने की पिटाई, किया ये हाल...

यूपी के मुगलसराय से गाय चोरी करने पर दो युवकों की पिटाई का मामला सामने आया है। यहां भीड़ ने दो युवकों को गाय चोरी के आरोप में न सिर्फ पीटा बल्कि रस्सी से बांध कर जुलूस भी निकाला।

8 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper