झूला झूल रहे बच्चों पर आसमान से टपकी मौत

Chandauli Updated Wed, 25 Jul 2012 12:00 PM IST
शहाबगंज। क्षेत्र के कनेरा गांव में मंगलवार को अपराह्न में उस समय कोहराम मच गया जब आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झूला झूल रहे पांच बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। जिसमें तीन बच्चों की हृदयविदारक मौत हो गई। तेज कड़क के साथ बच्चों के ऊपर कहर बनकर गिरी आकाशीय बिजली की खबर लगते ही पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। आनन- फानन में लोग बच्चोें को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर पहुंचे। जिसमें चिकित्सकों ने तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया जबकि दो बच्चों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। इस हृदय विदारक घटना की खबर लगते ही मौके पर जिलाधिकारी पवन कुमार, एसडीएम चकिया जितेंद्र मोहन सिंह, तहसीलदार लालजी दुबे सहित भारी संख्या में अधिकारी व राजनीतिक दल के लोग जुट गए।
क्षेत्र के कनेरा गांव के दलित बस्ती निवासी सुनील (12) पुत्र लालता, धर्मवीर (14) पुत्र धनेश, जियालाल (13) पुत्र राजू, महिमा (8) पुत्री राजू तथा लालू 13 पुत्र रामदुलार मंगलवार को शुरू हुई रिमझिम बारिश के चलतेबस्ती के बाहर सीवान में शीशम के पेड़ पर झूला झूलने के लिए निकल पड़े। बच्चों की अलमस्ती के बीच परिवार के बाकी सदस्य खेतों में रोपाई करने के लिए निकल गए। किसी को क्या पता कि उमड़ घुमड़ रहे काले बादलाें के बीच से मौत रूपी बिजली इन बच्चों का इंतजार कर रही है और मंगलवार का दिन तीन परिवारों के लिए काला दिन साबित होगा। लगभग ढाई बजे अचानक मौसम ने अपना रूख बदला और बारिश के बीच अचानक तेज बिजली मानो कहर बनकर इन बच्चों पर टूट पड़ी और कुछ देर पूर्व तक हंसते खिलखिलाते बच्चे दाना की तरह झूले पर से जमीन पर बिखर कर चीखने चिल्लाने लगे। अकस्मात बच्चों को छटपटाते देख खेतों में काम कर रहे गांव के लोगों की नजर गई तो वे सिहर पड़े और भाग कर मौके पर पहुंचे। जिसमें धर्मवीर (13), सुनील (12), जियालाल (10), महिमा (08) व अनिल उर्फ लालू (13) वर्ष गंभीर रूप से झुलस गए थे। बच्चों के झूलसने की खबर लगते ही उनके परिजन भी मौके पर पहुंच गए और आनन फानन में गंभीरावस्था में चकिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने धर्मवीर, सुनील व जियालाल को मृत घोषित कर दिया। तीन बच्चों की मौत की खबर देखते देखते जंगल में लगी आग की तरफ पूरे इलाके में पहुंच गई। सूचना पाकर थानाध्यक्ष विजय कुमार चौरसिया, एसडीओ समाज कल्याण जयशंकर उपाध्याय व ग्राम विकास अधिकारी मुरली श्याम मौके पर पहुंच गए।

Spotlight

Most Read

Bareilly

बच्चो! 100 रुपये में स्वेटर खा लो

नकारा सिस्टम सरकारी योजनाओं को तो पलीता लगाता ही है, उसे गरीब बच्चों से भी कोई हमदर्दी नहीं है। सर्दी में बच्चों को स्वेटर बांटने की व्यवस्था ही देख लीजिए..

20 जनवरी 2018

Related Videos

मुगलसराय: गाय चोरी के आरोप में दो युवकों की भीड़ ने की पिटाई, किया ये हाल...

यूपी के मुगलसराय से गाय चोरी करने पर दो युवकों की पिटाई का मामला सामने आया है। यहां भीड़ ने दो युवकों को गाय चोरी के आरोप में न सिर्फ पीटा बल्कि रस्सी से बांध कर जुलूस भी निकाला।

8 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper