गुत्थी सुलझाने में जुटा ‘लालगढ़’ का अधिकारी

Chandauli Updated Sun, 10 Jun 2012 12:00 PM IST
मुगलसराय। तेज तर्रार छवि और संगठित अपराध सहित हाई प्रोफाइल अपराधों पर तगड़ी पकड़ के चलते ही जिले के एएसपी आपरेशन (नक्सल) विजय भूषण को मुगलसराय लूट के खुलासे की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।
गौरतलब है कि गत छह जून की रात नगर के आटोमोबाइल व्यवसायी सरदार अवतार सिंह के प्रतिष्ठान के दो कर्मचारियों को असलहे के बल पर आतंकित कर बदमाशों ने तकरीबन साढ़े चार लाख रुपये की लूट की घटना को अंजाम दे डाला था। घटना से जनपद के अन्य बड़े व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया था। रविवार को प्रदेश के दो आलाधिकारियों की मंडलीय बैठक वाराणसी में होनी है। जाहिर है जनपदवार क्राइम ग्राफ पर आलाधिकारियों की विशेष नजर रहेगी। कयास यही लगाए जा रहे हैं कि आलाधिकारियों की बैठक को देखते हुए जनपद में हुए इस हाई प्रोफाइल लूट कांड का जिम्मा किसी तेज तर्रार अधिकारी को सौंपने का मूड विभागीय अधिकारियों ने पहले ही बना लिया था। विभागीय सूत्रों की मानें तो वर्तमान में जनपद के एएसपी आपरेशन का कार्यभार देख रहे उक्त अधिकारी पूर्वांचल के विभिन्न अपराधियों और चिह्नित गैंगाें की मोडस आपरेंडी से भली भांति परिचित हैं। किसी अपराध को किस तरह से तथा किस ग्रुप या अपराधी द्वारा अंजाम दिया गया है इसका भी सटीक आंकलन करने के लिए उक्त अधिकारी पुलिस महकमे में काफी चर्चित रहे हैं। डेढ़ लाख के इनामी अपराधी किट्टू के एनकाउंटर तथा गाजियाबाद में दो अपराधियों के एनकाउंटर में एएसपी विजय भृूषण को दो बार गैलेंट्री अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। साथ ही सन 2006 में राष्ट्रपति द्वारा सराहनीय सेवा पदक से भी सम्मानित किया जा चुका है।


Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

परिवारवालों को था घर पर इंतजार लेकिन पहुंचा झंडे में लिपटा जवान का शव

बॉर्डर पर पाक लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। पाक की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। इस दौरान कई जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में एक चंदौली का जबाज भी था। जबाज सैनिक 15 फरवरी को घर आना था।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper