अगलगी में बाइक सहित हजारों के सामान खाक

Chandauli Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
सैयदराजा। क्षेत्र के सोबन्था गांव में शुक्रवार को अपराह्न एक बजे झोपड़ी में लगी आग से हजाराें रुपये मूल्य का सामान राख हो गया। साथ ही झोपड़ी में रखी पड़ोसी की मोटरसाइकिल भी जलकर भस्म हो गई। आग लगते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घंटो के अथक प्रयास के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया।
सोबन्था गांव निवासी राजकुमार यादव किसी कार्यवश परिवार के सदस्यों के साथ घर से बाहर गए हुए थे। घर पर सिर्फ बच्चे ही मौजूद थे। मकान के बगल में गली फूस की झोपड़ी में मधुमक्खी का छत्ता मौजूद था। छत्ते को बच्चों द्वारा जलाने का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच छत्ते में लगाई गई आग ने झोपड़ी के फूस को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद देखते ही देखते झोपड़ी आग के शोले में तब्दील हो गई। इतना होने पर बच्चों ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया, जिसे सुनकर मौके की ओर दौड़े ग्रामिणों ने आग की लपटों को देख आसपास के कुंओ और हैंडपंपों से पानी फेेंकना शुरू कर दिया। लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। वहीं इस घटना में झोपड़ी में रखी पड़ोसी की हीरोहोंडा मोटरसाइकिल सहित बिस्तर, चारपाई और 20 क्विंटल गेहूं जलकर राख हो गया। संयोग अच्छा रहा कि सभी बच्चे बाल बाल बच गए। गांव के नागरिकों ने जिला प्रशासन से पीडि़त किसान को सहयोग राशि देने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

परिवारवालों को था घर पर इंतजार लेकिन पहुंचा झंडे में लिपटा जवान का शव

बॉर्डर पर पाक लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। पाक की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। इस दौरान कई जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में एक चंदौली का जबाज भी था। जबाज सैनिक 15 फरवरी को घर आना था।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls