बस चंद्रप्रभा नदी में गिरी, एक की मौत, 34 यात्री जख्मी

Chandauli Updated Mon, 28 May 2012 12:00 PM IST
बबुरी। कस्बा के समीपवर्ती चंद्रप्रभा नदी पर बने पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए रविवार की शाम यात्रियों से भरी रोडवेज बस अनियंत्रित होकर नदी में पलट गई। इससे एक बच्ची की पानी में डूबने से मौत हो गई, जबकि 34 यात्री बुरी तरह जख्मी हो गए। मौके पर पहुंची बबुरी पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायल यात्रियों को बाहर निकालकर चकिया सामुदायिक संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया। हादसे में गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन यात्रियों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। नदी में रोडवेज बस पलटने की खबर जंगल में लगी आग की तरह चारो तरफ फैल गई और देखते -देखते आसपास के दर्जनों लोग मौके पर जुट गए।
चकिया से रोडवेज की बस यात्रियों को लेकर रविवार की शाम पांच बजे मुगलसराय की तरफ आ रही थी। बताते हैं कि काफी तेज रफ्तार में आ रही बस जैसे ही चंद्रप्रभा नदी के पुल पर पहुंची थी कि अनियंत्रित हो गई। इसके बाद बस रेलिंग विहीन पुल से लगभग बीस फीट गहरे नदी में गिर पड़ी। बस के नदी में गिरते ही हर तरफ अफरातफरी मच गई। यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते सैकड़ों लोग मौके पर जुटकर राहत कार्य में लग गए। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों ने घुटने भर नदी के पानी से बस को सीधा करने के बाद उसमें फंसे लोगों को बाहर निकाला। हालांकि तब तक नौ माह की रुखसाना नामक मवैया गांव निवासी एक बच्ची की मौत डूबने से हो चुकी थी। हादसे में चंद्रमणि सिंह (52) कटवामाफी शहाबगंज, अख्तर (30) मवैया, खुशी (10) चकिया, मुहम्मद शरीफ (55) बनारास रामापुरा, शाहजहां (52) रामापुरा, प्रभा देवी (35) चकिया, राधे (65) सोनहुल, सरिता (35) चकिया, लल्लू (65) सोनहुल, चमन (18) चकिया, सकियारी (60) अमरां, शंकर धोबी (30) अमरा, नीशू (10) चकिया, दीपक (30) चकिया, सलीम (32) वर्ष मवैया, निशा (17) चकिया, परमानंद (35) चकिया सहित 25 घायलों को चकिया संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इसमें गंभीर स्थिति को देखते हुए कई घायलों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। इसके अलावा डोमरी पड़ाव निवासी गोपी राजभर (20) वर्ष, रवि राजभर (21)] छोटेलाल (23), दिनेश राजभर (24), कैथी टांडा निवासी बदरू प्रसाद (40), घनश्याम (35) हुकुलगंज वाराणसी, राजेश सोनकर (32) लंका सुंदरपुर वाराणसी और नरेश प्रजापति (60) वर्ष मुगलसराय का इलाज बबुरी कस्बा में करने के बाद चिकित्सकों ने छोड़ दिया।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

मुगलसराय: गाय चोरी के आरोप में दो युवकों की भीड़ ने की पिटाई, किया ये हाल...

यूपी के मुगलसराय से गाय चोरी करने पर दो युवकों की पिटाई का मामला सामने आया है। यहां भीड़ ने दो युवकों को गाय चोरी के आरोप में न सिर्फ पीटा बल्कि रस्सी से बांध कर जुलूस भी निकाला।

8 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper