डायरिया ने पसारे पांव, छह अस्पताल में भरती

Chandauli Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
सकलडीहा। उमस भरी गर्मी ने जहां लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है, वहीं बीमारियाें ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया। इसके अलावा उल्टी दस्त से परेशान होने पर अब चिकित्सालयों में जाना उनकी मजबूरी हो गई है। इधर सरकारी अस्पतालों में डायरिया से निपटने के लिए पर्याप्त मात्रा में दवाइयां भी उपलब्ध नहीं हैं। इससे मरीजों के परिजनों को बाहर से दवा लाने के लिए विवश होना पड़ रहा है, वहीं अब तक क्षेत्र के छह लोग डायरिया से पीडि़त होकर अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। क्षेत्र के विभिन्न गांवों में डायरिया ने अपने पांव पसारना शुरू कर दिया है। इसमें हरिहरपुर निवासी आरती (17), सरेहुआ निवासी मनोरमा (35), धरहरा गांव निवासी पूनम (35) और सकलडीहा कसबा निवासी लौंगा देवी (50) शामिल हैं। इनके परिजनों ने इन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सकलडीहा में भर्ती कराया है। इस संबंध में चिकित्साधिकारी पीके प्रसाद एवं चिकित्साधिक्षक डा. एस चक्रवर्ती ने बताया कि अधिक गर्मी एवं खान पान में लापरवाही के कारण यह रोग लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। उन्होंने बताया कि गर्मी में सबसे ज्यादा दुष्प्रभाव पानी के कारण हो रहा है। चिकित्सकों ने बताया कि इस समय पानी उबाल कर ही पीना चाहिए। इससे रोग का असर कम हो जाएगा।


Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

परिवारवालों को था घर पर इंतजार लेकिन पहुंचा झंडे में लिपटा जवान का शव

बॉर्डर पर पाक लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। पाक की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। इस दौरान कई जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में एक चंदौली का जबाज भी था। जबाज सैनिक 15 फरवरी को घर आना था।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls