दोबारा परीक्षा कराने के लिए छात्रों ने किया हंगामा

Chandauli Updated Fri, 04 May 2012 12:00 PM IST
मुगलसराय। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबद्ध स्थानीय लाल बहादुर शास्त्री पीजी कालेज में गत 20 अप्रैल को शिक्षा शास्त्र की परीक्षा में बदले हुए प्रश्नपत्र की जगह दोबारा परीक्षा कराने के लिए गुरुवार को भी छात्रों ने महाविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया। छात्र-छात्राओं का आरोप था कि महाविद्यालय द्वारा पहले तो दोबारा परीक्षा कराने की बात कही गई थी परंतु बाद में कालेज प्रशासन पुन: परीक्षा की तारीख देने में हीलाहवाली कर रहा है।
गौरतलब है कि विगत 20 अप्रैल को स्थानीय लाल बहादुर शास्त्री पीजी कालेज में बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा के दौरान शिक्षा शास्त्र विषय का तृतीय प्रशभन पत्र भारतीय शिक्षा और समस्या की जगह शिक्षा दर्शन का प्रशभन पत्र आ जाने के बाद बदल कर आ जाने से आक्रोशित परीक्षार्थियों ने तब परीक्षा का बहिष्कार कर दिया था। हालांकि उस वक्त महाविद्यालय की प्राचार्या पुष्पा सिंह ने इसे विश्वविद्यालय की गलती बताकर पुन: परीक्षा कराए जाने का आश्वासन भी दिया था। किंतु, अबतक महाविद्यालय की ओर से परीक्षा की तिथि के बाबत कुछ भी न बताए जाने से परीक्षार्थी में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। इसे लेकर परेशान परीक्षार्थियों ने गुरूवार को महाविद्यालय के प्रवेश द्वार पर जमकर हंगामा किया। साथ ही महाविद्यालय प्रशासन के विरोध में नारे भी लगाए। परीक्षार्थियों का आरोप है कि महाविद्यालय प्रशासन हम लोगों को सिर्फ कोरा आश्वासन दे रहा है साथ ही छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। परीक्षा को लेकर परेशान छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय की प्राचार्या से मांग की है कि जल्द से जल्द उनके विषय की परीक्षा कराई जाए। वहीं आक्रोशित छात्रों ने कहा कि अगर उनके भविष्य से इसी तरह खिलवाड़ किया जाता रहेगा तो शिक्षा शास्त्र के समस्त छात्र अपनी परेशानी को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के अधिकारियों के समने जाएंगे। प्रदर्शन करने वालों में यादवेश कुमार यादव, लालचंद यादव, भगवान दास, सुरेन्द्र, बनारसी पाल, सुरजीत, सिराज अहमद, हिमांशु तिवारी, कृष्ण केशरी, कन्हैया, पूजा, नेहा, वंदना, सुनीता, प्रज्ञा, नीलम, मैना आदि छात्र-छात्राएं मौजूद थी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

परिवारवालों को था घर पर इंतजार लेकिन पहुंचा झंडे में लिपटा जवान का शव

बॉर्डर पर पाक लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। पाक की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। इस दौरान कई जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में एक चंदौली का जबाज भी था। जबाज सैनिक 15 फरवरी को घर आना था।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls