विज्ञापन
विज्ञापन

गठबंधन के जनसभा में टूटा मंच, जनरेटर में लगी आग

Varanasi Bureauवाराणसी ब्यूरो Updated Sat, 18 May 2019 12:51 AM IST
ख़बर सुनें

विज्ञापन
विज्ञापन
चंदौली। चंदौली पालीटेक्निक कालेज के ग्राउंड पर आयोजित सपा व बसपा गठबंधन की जनसभा भीड़ के लिहाज से ऐतिहासिक रही। वहीं चुनावी सभा में क्षमता से अधिक लोगों के बैठ जाने से सांस्कृतिक कार्यक्रम का मंच टूट गया । वहीं जनरेटर में आग लगने भगदड़ की स्थिति हो गई। इन हादसों में आधा दर्जन से अधिक लोगों को चोटें भी आईं। इसमें विनोद कुमार आमादपुर व ओमप्रकाश यादव मसौनी घायल हो गए। दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया।
बसपा सुप्रीमो मायावती व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनावी जनसभा के लिए मंच पर बैठे थे। दोनों नेताओं के आने से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था। लेकिन सपा और बसपा के दोनों शीर्ष नेताओं के आने के बाद इस अतिरिक्त मंच पर भीड़ का दबाव बढ़ गया। अंतत: स्थिति ऐसी बनी कि पूरा का पूरा मंच भीड़ समेत ध्वस्त हो गया, जिससे वहां भगदड़ की स्थिति हो गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। हालांकि कुछ ही देर में भीड़ स्वत: ही नियंत्रित हो गई। इसके बाद मंच के पास घायल पड़े कार्यकर्ताओं को लोगों ने संभाला और उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती के भाषण पूरा करने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तभी विद्युत आपूर्ति के लिए आयोजकों द्वारा लगाए गए जनरेटर में अचानक आग लग गई, जिससे ध्वनि विस्तारक यंत्र दो मिनट के लिए पूरी तरह से ठप हो गए। अखिलेश यादव को बीच में दो मिनट के लिए भाषण रोकना पड़ा। लेकिन कर्मचारियों समेत सपा नेताओं व आयोजकों ने जनरेटर को बंद कर आग पर काबू पाया। इसके बाद तत्काल फिर जनरेटर चालू हुआ तब सपा अध्यक्ष ने अपना संबोधन किया। इन घटनाओं के बाद भी स्थिति यह रही कि भीड़ सभा के अंत तक मौजूद रही और दोनों नेताओं का उड़न खटोला जाने के बाद भी भीड़ जनसभा स्थल से हटना शुरू हुई। वहीं लोग नेताओं का अभिवादन भी किया।
अनुदेशकों व शिक्षामित्रों को पूर्व मुख्यमंत्री ने दिलाया भरोसा
अमर उजाला ब्यूरो
चंदौली। चंदौली पालीटेक्निक इंटर कालेज के चुनावी मंच पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने जैसे ही मंच व माइक संभाला तो भीड़ में मौजूद शिक्षामित्रों, रोजगार सेवकों व अनुदेशकों ने अपने तख्त और बैनर लहराकर पूर्व मुख्यमंत्री का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। अनुदेशकों के प्रति पूर्व मुख्यमंत्री का प्रेम इस कदर था कि उन्होंने अपने अभिभाषण में अनुदेशकों की पीड़ा बयां की और भरोसा दिया कि सत्ता में आए तो आप सभी की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान होगा। समाजवादी शिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष मयंक सिंह ने अनुदेशकों की समस्याओं को सपा सुप्रीमो तक पहुंचाकर उसे निस्तारित कराने में सहयोग देने का आह्वान किया। मंडल अध्यक्ष विकास यादव ने कहा कि सपा सरकार में वर्ष 2013 में प्रदेश में 32000 अनुदेशकों की नियुक्ति पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में हुई। इसके बाद मार्च 2017 में पीएबी की बैठक में अनुदेशकों का मानदेय बढ़ाकर 17 हजार रुपये किए जाने की संस्तुति की गई, लेकिन अनुदेशकों को मानदेय देने की बात आयी तो सरकार ने अपने कदम पीछे खींच लिए। इस अवसर पर अभिनव सिंह, संजीव कुमार, सत्येंद्र कुमार, अमित कुमार, अमरनाथ, अभिषेक, बलवंत, धर्मेन्द्र, रक्षा सिंह, स्नेह लता मौर्या आदि उपस्थित रहीं।
उत्साहित दिखाई दिए सपा व बसपा कार्यकर्ता
सपा प्रवक्ता व पूर्व सांसद ने दिया स्मृति चिह्न
अमर उजाला ब्यूरो
चंदौली। मुख्यालय स्थित पालीटेक्निक कालेज के मैदान में आयोजित गंठबंधन के प्रत्याशी डा. संजय चौहान के समर्थन के सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के देखने के लिए भीड़ में उत्साह देखने को मिला। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही कार्यकर्ताओं संग भीड़ ने गर्मजोशी के साथ अपने नेता का अभिवादन किया।
लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शुक्रवार को प्रचार प्रसार दोनों नेताओं के सभा के बाद संपन्न होगा। प्रत्याशी के समर्थन में उमड़ी भीड़ को देख जहां दोनों नेता गदगद दिखाई दिए। भीषड़ गर्मी होने के बाद भी कार्यकर्ता पड़ाल में अपने नेता को सुनने के लिए डटे रहे। भीड़ का आलम यह था कि पंडाल में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना मुशकिल दिख रहा था। वहीं भीड़ शांति भाव से अपने नेताओं का भाषण सुना और समय -समय पर गगन भेदी नारों के साथ उनका स्वागत किया। वहीं सुरक्षा का आलम यह रहा कि भीड़ के आगे वे बेवस नजर आए। साथ ही कार्यकर्ता पड़ाल में दोनों दलों के झंडे लहराने के साथ सेल्फी लेने से भी नहीं चूके। वहीं सांस्कृति कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को गंठबधन के गीत से कलाकारों ने आकर्षित किया। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती को कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियों ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रदेश प्रवक्ता मनोज सिंह काका, पूर्व सांसद रामकिशुन यादव व प्रत्याशी डा.संजय चौहान ने साइकिल दिया और बसपा सुप्रीमो मायावती को पूर्व सांसद रामकिशुन यादव व प्रत्याशी ने हाथी भेंट किया। वहीं मायावती के भतीजे आकाश आनंद व बसपा राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को गुलदस्ता भेंट किया।

केंद्र व प्रदेश सरकार पर किया प्रहार
चंदौली। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती की सभा में स्थानीय नेताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर प्रहार किया। पूर्व सांसद रामकिशुन ने कहा कि केंद्र सरकार के पास देश में गरीबी को दूर करने का कोई विकल्प नहीं है। ऐसी सरकार को सत्ता में आने से रोकना होगा है। विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव ने कहा केंद्र व प्रदेश की जनता कराह रही है। इसका हिसाब जनता को मतदान करके चुकाना होगा। प्रदेश और देशहित में गठबंधन को वोट दे। पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि देश जनता परेशान है और ऐसी सरकार को रोकने के लिए जनता को आगे आना होगा। इस दौरान पूर्व मंत्री बलराम यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष सपा बलिराम यादव, बसपा जिलाध्यक्ष घनश्याम प्रधान, मंयक यादव, कैलाश यादव, वीजेंद्र यादव, तेज बहादुर यादव, नफीस अहमद, अशोक त्रिपाठी, ईशान मिल्की, चंद्रभानु यादव, अनिल यादव, रवींद्र प्रताप सिंह रहे।

अखिलेश ने प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व सांसद ली जानकारी
चंदौली। पालीटेक्निक कालेज में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद सेफ हाउस पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज सिंह काका और पूर्व सांसद रामकिशुन से चुनाव की तैयारियों का हाल जाना। उन्होंने सातवें और अंतिम चरण में चंदौली सहित मिर्जापुर, सोनभद्र और गाजीपुर सहित अन्य आसपास की सीटों के बारे में फीडबैक लिया। सपा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज सिंह काका और पूर्व सांसद से अब तक स्थितियों से रूबरू होने के साथ ही पूरी ताकत झोंक देने के निर्देश दिए।
टआउट रहा आकर्षण का केंद्र
चंदौली। महागठबंधन की चुनावी जनसभा में संसद भवन और उस पर बसपा सुप्रीमो मायावती का चित्र पूरे जनसभा में आकर्षण का केंद्र रहा। हापुड़ के पंचशील नगर से आए यशपाल गौतम अपने सिर पर संसद भवन का कट आउट लिए हुुए थे और पीएम के तौर पर बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को प्रदर्शित किया गया था। यशपाल उसे अपने सिर पर रखकर पूरे जनसभा स्थल का भ्रमण किया।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandauli

विधायक के खिलाफ प्राथमिक दर्ज करने की मांग

विधायक के खिलाफ प्राथमिक दर्ज करने की मांग

26 मई 2019

विज्ञापन

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का संबोधन, लोकसभा चुनाव को बताया समाज को एक करने का जरिया

कैबिनेट गठन के लिए एनडीए की बैठक में पीएम मोदी का संबोधन। मोदी ने सहयोगी दलों से एकता से कार्य करने की अपील की।

25 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree