विज्ञापन

सुदर्शन अध्यक्ष, प्रदीप कुमार बने महामंत्री

Varanasi Bureauवाराणसी ब्यूरो Updated Fri, 08 Dec 2017 01:12 AM IST
विजयी
विजयी
ख़बर सुनें

विज्ञापन
विज्ञापन
मुगलसराय । लाल बहादुर शास्त्री पीजी कालेज के छात्रसंघ का चुनाव गुुरुवार को गहमागहमी के बीच संपन्न हुआ। इस दौरान कुल 3195 मतों में 1753 मत पडें। मतगणना के बाद अध्यक्ष पद पर सुदर्शन यादव, उपाध्यक्ष पद पर चक्रधारी प्रजापति, महामंत्री पद पर प्रदीप कुमार, पुस्तकालय मंत्री पद पर करन सिंह चौहान, कला संकाय प्रतिनिधि पद पर अमन कुमार एवं वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद पर धीरज कुमार निर्वाचित हुए। इसके बाद महाविद्यालय के प्राचार्य डा. सुरेंद्र मिश्रा ने विजयी प्रत्याशियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। बाद में छात्रों ने छात्रसंघ के नए पदाधिकारियों का फूल मालाओं से स्वागत किया। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस तैनात रही।
छात्रसंघ के विभिन्न पदों के लिए मतदान गुरुवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो गया। दिन में ग्यारह बजे तक सिर्फ बीस प्रतिशत ही वोट पड़े थे। बाद में छात्र-छात्राओं में उत्साह दिखाया। दोपहर दो बजे तक कुल 1753 मत पड़े । लगभग तीन बजे मतगणना का कार्य शुरू हुआ। जिसमें अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सुदर्शन यादव ने 1038 मत पाकर दूसरे नंबर पर रहे आशीष तिवारी को 688 मतों से शिकस्त दी। जबकि आशीष तिवारी को सिर्फ 350 व अमित श्रीवास्तव को 346 मत मिले। उपाध्यक्ष पद पर चक्रधारी प्रजापति 1130 मत पाकर विजयी रहे जबकि प्रिंस कुमार को 374 एवं वसीम अख्तर को 273 मत प्राप्त हुए। इसी प्रकार महामंत्री पद पर प्रदीप कुमार 861 मत पाकर विजयी रहे जबकि प्रतिद्वंद्वी कृष्णा सिंह 731 मत पाकर दूसरे नंबर पर रहे। पुस्तकालय मंत्री पद पर करन सिंह चौहान 955 मत पाकर विजयी रहे तो दूसरे नबंर पर रहे मुकेश कुमार यादव को 467 मत मिले। कला संकाय प्रतिनिधि पद पर अमन कुमार 469 मत पाकर विजयी रहे वहीं दूसरे नंबर पर रहे मु. इश्तखार को 246 मत मिले। वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि पद पर धीरज कुमार 150 पाकर विजयी रहे वहीं कुंदन कुमार को मात्र 49 वोट मिले। अंत में प्राचार्य ने चुनाव में सहयोग के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान एडिशनल एसपी देवेंद्र नाथ, एसडीएम विकास सिंह, सीओ प्रदीप सिंह चंदेल, मुगलसराय कोतवाल एसपी सिंह, थानाध्यक्ष बबुरी अजय अवस्थी,
मुगलसराय। छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार को हुए मतदान के दौरान छात्रों के दो गुट रेलवे स्टेशन गेट के समीप आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों के बीच जमकर हाथापाई भी हुई। बाद में पुलिस को अपनी ओर आता देख सभी वहां से भाग खड़े हुए।
बैरीकेडिंग तोड़कर महाविद्यालय तक पहुंचे छात्र
मुगलसराय (ब्यूरो)। एलबीएस पीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार को हुए मतदान के मद्देनजर सुबह से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। शाम को पुलिस की थोड़ी सी सुस्ती का फायदा उठाकर समाजवादी छात्र सभा से जुड़े छात्र पुलिस की बैरीकेडिंग को तोड़ते हुए कालेज के गेट तक पहुंच गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। बाद में पुलिस कर्मियों ने सभी को दौड़ा लिया और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हल्का बल भी प्रयोग किया। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस हालात पर काबू पा सकी। इसके बाद पार्टी से जुड़े छात्र समाजवादी पार्टी कार्यालय पर पहुंचे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। बाद में मौके पर पहुंचे पूर्व सांसद रामकिशुन ने सीओ सदर से छात्रों पर लाठी नहीं भांजने की बात कही।

मुगलसराय (ब्यूरो)। गुरुवार की शाम मतगणना के दौरान पुलिस की बैरीकेडिंग तोड़कर कालेज तक पहुंचे छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस के लाठी भांजने के दौरान मची भगदड़ के बीच एक घुमंतू किशोर घायल हो गया। हद तो तब हो गई जब बच्चे को लेकर कुछ पुलिसकर्मी एडिशन एसपी के पास तक पहुंचे तो उन्होंने कुछ किया नहीं। बाद में मौके पर पहुंचे सीओ सदर और कोतवाल एसपी सिंह ने सिपाही के साथ उसे उपचार के लिए सरकारी चिकित्सालय भेजा।
हैंडबिल से पट गई जीटी रोड
मुगलसराय (ब्यूरो)। विधानसभा और लोकसभा चुनाव में काफी खर्चे तो हो ही रहे हैं। बदलते परिवेश में छात्रसंघ चुनाव भी काफी खर्चीला हो गया है। मतगणना के दौरान प्रत्याशियों के समर्थकों ने जमकर पर्चे उड़ाए। जीटी रोड पूरी तरह से हैंड बिलों से पट गया था। मतदाताओं को ढोने के लिए गाड़ियां भी रखी हुई थीं। इसके पूर्व प्रचार पर भी प्रत्याशियों ने जमकर खर्च किया था। छात्रों के अनुसार चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों ने काफी पैसे लाखों रुपये खर्च किए होंगे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Chandauli

मात्र 12 रुपये में मिल रहा दो लाख का दुर्घटना बीमा

मात्र 12 रुपये में मिल रहा दो लाख का दुर्घटना बीमा

19 दिसंबर 2018

विज्ञापन

आगरा के भव्य राधास्वामी मंदिर की इन विशेष बातों को नहीं जानते होंगे आप

आगरा यूं तो ताजमहल के लिए विश्व प्रसिद्ध है पर अब इसकी एक और पहचान विश्व पटल पर उभर रही है और वो है राधास्वामी मंदिर। दयालबाग में बने इस भव्य राधास्वामी मंदिर के इतिहास और विशेषताओं के बारे में आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं।

19 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree