बुलंदशहर में दूध पर प्राइस वार

Bulandshahr Updated Wed, 29 Jan 2014 05:48 AM IST
बुलंदशहर। जनपद में दूध कारोबारियों में प्राइस वार छिड़ गई है। निजी कंपनियों ने दूध खरीद का रेट 38-39 रुपये प्रति लीटर कर पराग की नींद उड़ा दी है। वहीं, पराग ने भी मजबूरी में रेट में एक रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है। जनपद में आधा दर्जन से अधिक निजी कंपनियां व्यवसायिक स्तर पर दूध की खरीददारी करती हैं। इसी के चलते निजी कंपनियों ने बुलंदशहर में दूध का खरीद रेट 36 से बढ़ा 38-39 रुपये प्रति लीटर तय कर पराग की मुश्किल बढ़ा दी है। ताकि निजी मिल्क सेंटरों पर अधिक दूध पहुंच सके। वजूद की खातिर पराग ने खरीद रेट में एक रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर बाजार में बने रहने का खाका खींच लिया है। पराग अफसरों का कहना है कि प्राइस वार के चलते पराग का दूध उत्पादन बढ़ने के बजाय घट गया है। पराग का मौजूदा दूध उत्पादन 20 हजार लीटर पर सिमट गया है।

पशुपालकों की चांदी
प्राइस वार छिड़ने से पशुपालकों की चांदी कट रही है। पशुपालकों को जहां 30-32 रुपये लीटर का रेट मिलता था वहीं, अब रेट 38-39 रुपये पहुंच गया है। ऐसे में पशुपालक बेहद खुश हैं।
प्राइवेट कंपनियोें के दाम पराग से 3.50-4.50 रुपये लीटर अधिक हैं। इसलिए पराग का उत्पादन नहीं बढ़ पा रहा है। वजूद को बचाने के लिए हमें एक रुपया बढ़ाना पड़ा है। - एससी त्यागी, प्रबंधक पराग

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018