‘वतन की खातिर मर जाना अहले वतन की शान है’

Bulandshahr Updated Mon, 17 Dec 2012 05:30 AM IST
स्याना। नेशनल स्पोर्टिंग क्लब के तत्वावधान में कोतवाली के सामने चौ. हमीदउल्ला खां की स्मृति में शनिवार रात आयोजित मुशायरे में शायरों ने देश की व्यवस्था और हालातों पर कलाम पढ़ खूब वाहवाही लूटी। मुशायरे का शुभारंभ विधायक दिलनवाज खां और पूर्व चेयरमैन बदरूल इस्लाम ने शमा रोशन करके किया।
शायर महनाज स्यौहारवी ने कहा कि ‘अपने मुल्क में शैतानों ने ऐसा जुल्म कराया था, वतन की खातिर मर जाना अहले वतन की शान है’। माहिर स्यौहारवी ने कहा कि ‘मेरी आवाज का पत्थर निशाने से नहीं चूका, मैं जालिम को जालिम बताने से नहीं चूका’। शायर उज्मा परवीन ने कहा कि ‘सैकड़ों लोग हैं इस दिल को जलाने वाले, एक तुम ही नहीं थे दिल को दुखाने वाले’। डा. अहमद अलवी ने कहा कि ‘जिसे साले ससुर व सालियों से प्यार होता है, उसी शौहर का बेड़ा पार होता है’। सुरेंद्र सजर, खुशबू रामपुरी, शरफ नानपारवी, इरशाद अहमद सरल, कासिर सहसवानी, शकील सहर ऐटवी, मुमताज नसीम, मंजूर आदिल, शुऐब अंजुम, मंजूर अली मौज आदि शायरों ने भी अपने कलाम पढ़े। पूर्व चेयरमैन आफाकुर्रहीम खां व इस्लामिक विद्वान मौलाना अब्दुल अली खां ने भी उर्दू भाषा को मजबूत करने पर बल देते हुए युवा शायरों का उत्साह बढ़ाया। बदरूल इस्लाम खां की अध्यक्षता और एनआर कासमी के संचालन हुए मुशायरे में शाहिद लतीफ खां, खालिद खां, राजन शर्मा, डा. राहत अली, महबूब चौधरी, सुहेल खां, तनवीर खां, फारूक मेवाती मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के इस शहर में फिर दिखी हैवानियत

बुलंदशहर में एक बार फिर से गैंगरेप और मर्डर का मामला सामने आया है। कुछ बदमाशों ने यहां एक लड़की को अगवा कर पहले उसके साथ गैंगरेप किया। फिर उसकी हत्या कर दी। पुलिस को लड़की की लाश एक झील से मिली।

5 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper