171 शिकायतों में डीएम ने निपटाईं सिर्फ दो

Bulandshahr Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
डिबाई(बुलंदशहर)। जिलाधिकारी नवदीप रिणवा की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में 171 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराई। मौके पर केवल दो शिकायतों का ही निस्तारण हो सका। इस दौरान डीएम ने एसडीएम को अतिक्रमण हटाने और चकबंदी रोड अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश दिए। उन्हाेंने एसडीएम सहित कई अफसरों की कार्यशैली पर फटकार लगाई।
11 बजे तहसील पहुंचे डीएम ने फरियादियों की सीधे शिकायतें सुननी शुरू कर दी। डीएम ने अधिकारियों को फील्ड में जाकर सत्यापन के निर्देश दिए। डीएम ने एनएच 509 पर जर्जर छोइया पुल व टूटी हुई रेलिंग को ठीक कराने के लिए निर्देशित किया। कसेर से राजघाट दो किमी. जर्जर मार्ग को दुरुस्त कराने के भी आदेश दिए। भाजपा नेता रवेंद्र सिंह ने डीएम को बताया कि टेंडर के बाद क्लोजर होने के बाद भी आठ किमी लच्छमपुर से रतनपुर तक रजवाहे की सफाई नहीं की गई। इसके अलावा मुमरेजपुर में जर्जर सड़क ठीक कराने, राजस्व, बिजली, पालिका, पुलिस, जिला कल्याण अवैध कब्जे आदि की दर्जनाें शिकायतें फरियादियों ने की। इस मौके पर एसएसपी गुलाब सिंह, सीडीओ सुनील श्रीवास्तव, सीएमओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

27 किसानों को बांटे क्रेडिट कार्ड
तहसील दिवस पर डीएम ने 27 किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दिए। इसके अलावा 7 किसानों को अनुदान पर गेहूं का बीज और राजस्व विभाग द्वारा सात विकलांगों को विकलांगता प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

खुर्जा में 1 शिकायत निपटी
खुर्जा में सीओ श्रीप्रकाश द्विवेदी और एसडीएम डीपी सिंह ने शिकायतें सुनीं। 52 शिकायतें आई, लेकिन एक शिकायत का मौके पर निपटारा हो सका। उधर, सिकंदराबाद तहसील दिवस में 21 शिकायतेें पहुंची। इनमें से 03 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। एसडीएम सिकंदराबाद हिमांशु गौतम ने अध्यक्षता की।

शिकारपुर तहसील में चार को मिली राहत
शिकारपुर। शिकारपुर तहसील में कुल 48 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराईं। उनमें से 4 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। एडीएम राजस्व वित्त एसके दूबे की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित हुआ। एसडीएम योगेश कुमार, एएसपी वैभव कृष्ण, तहसीलदार राजेश कुमार, बीडीओ राधेश्याम, सीएचसी प्रभारी डा.अनूप कुमार, नायब तहसीलदार विनोद जोशी, चकबन्दी अधिकारी हरेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

एसडीएम बोले, सात में दिन हल करें समस्या
स्याना। स्याना में अध्यक्षता करते हुए एडीएम प्रशासन अच्छेलाल यादव ने पिछले तहसील दिवस में आई शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने गुणवत्ता पूर्ण तरीके से शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश अधीनस्थ कर्मियों को दिये। इस दौरान 48 लोगों ने अपने शिकायती पत्र दिए। इनमें से तीन का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। एसडीएम शीतल प्रसाद गुप्ता ने कहा कि समस्याओं के निस्तारण की सीमा सात दिन है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी कैबिनेट ने एक जिला एक उत्पाद नीति पर लगाई मुहर, लिए गए 12 फैसले

यूपी कैबिनेट ने कुल 12 फैसलों को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में एक जिला एक उत्पाद नीति पर मुहर लग गई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper