पुलिस एकाउंट घोटालाः लखनऊ से आई टीम अफसरों में हड़कंप

Bulandshahr Updated Wed, 07 Nov 2012 12:00 PM IST
बुलंदशहर। पुलिस एकाउंट में हुए घोटाले की जांच के लिए लखनऊ से भेजी गई ऑडिट टीम ने बुलंदशहर में डेरा डाल लिया है। टीम पुलिस एकाउंट को खंगाल रही है। सोमवार देर रात तक छान बीन करने के बाद मंगलवार सुबह एक बार टीम अपने कार्य में जुट गई। टीम बारीकी से लेनदेन की जांच कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि एक बड़े अफसर पर भी जांच की आंच आ सकती है।
पुलिस एकाउंट विभाग में घोटाले का मामला प्रकाश में आने पर तीन माह पहले एसएसपी गुलाब सिंह ने मामले की जांच एसपी देहात विजय गौतम से कराई थी। विजय गौतम की जांच में एकाउंटेंट राजवीर सिंह दोषी पाए गए थे। कप्तान के आदेश पर पिछले माह पुलिस ने राजवीर सिंह के खिलाफ फर्जीवाड़े की रिपोर्ट दर्ज की थी। राजवीर सिंह पर अप्रैल 2012 में सरकारी खजाने से 89 हजार रुपये और दरोगा विजेंद्र से 20 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कराने की पुष्टि की थी। एसपी देहात की रिपोर्ट से आला अफसर संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने एकाउंट विभाग का ऑडिट करने के लिए सोमवार को लखनऊ से टीम बुलंदशहर भेज दी। टीम सोमवार को देर रात पुलिस के बहीखातों को खंगालती रही। टीम ऑडिट के बारे में अभी कोई भी जानकारी नहीं दे रही है, लेकिन बताया गया है कि टीम लगभग पांच-छह दिन तक गहनता से खातों की पड़ताल कर रिपोर्ट आला अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद एक बड़े अफसर पर भी घोटाले की आंच आ सकती है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018