415 डायरेक्टर चुने, अध्यक्ष का चुनाव आज

Bulandshahr Updated Tue, 30 Oct 2012 12:00 PM IST
बुलंदशहर। प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों (पैक्स) के 415 डायरेक्टर पद के लिए सोमवार को जिले में मतदान छुटपुट घटना के बाद शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। जहांगीराबाद के खदाना निर्वाचक सीट पर दो गुटों में टकराव की नौबत आ गई। पुलिस ने मामला संभाला। एक गुट ने मतदान कर्मियों और चुनाव अधिकारी पर पक्षपात कर दूसरे पक्ष को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए डीएम से शिकायत की है। मतदान स्थलों पर कड़ी सुरक्षा रही। 865 डायरेक्टर पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। समितियों के अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को मतदान होना है। इसके लिए भी जिला प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।
जनपद की 151 सहकारी समितियों के 415 डायरेक्टर के लिए मतदान हुआ। शहर के मिर्जापुर के 97 वोटरों ने दो उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद किया। जबकि चिरचिटा के 74 वोटर ने तीन उम्मीदवार, दौलतगढ़ के 88 वोटरों ने चार उम्मीदवारों के पक्ष में वोटिंग की। हजरतपुर के 46 वोटरों ने दो उम्मीदवारों के लिए मतदान किया।

डायरेक्टर चुनेंगे अध्यक्ष, उपाध्यक्ष
मंगलवार को सहकारी समितियों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का चुनाव होगा। चुने गए 9-9 डायरेक्टर समितियों के महत्वपूर्ण पद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए वोटिंग करेंगे। यह बात एआर कॉपरेटिव उदय भानू सिंह ने बताई।

गुलावठी ब्लॉक में 90 फीसदी वोटिंग
गुलावठी। ब्लॉक की तीन सहकारी समितियों के चुनाव में 90 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्देशक पद के लिए कुल पांच प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए।
कृषक सेवा सहकारी समिति भटौना के चुनाव अधिकारी रोहताश सिंह के अनुसार औलेढ़ा क्षेत्र से वीरपाल, औरंगाबाद क्षेत्र से सावित्री देवी, छपरावत से राजेश, लाडलावास से हामिद, भटौना से जीत सिंह, देवली से धर्मपाल निर्देशक निर्वाचित घोषित किए गए। जबकि कुरली क्षेत्र से मांगेराम निर्विरोध निर्वाचित हुए। उधर, गुलावठी किसान सेवा सहकारी समिति के चुनाव अधिकारी पुनीत कुमार के अनुसार गुलावठी क्षेत्र से समीउद्दीन, बरमदपुर क्षेत्र से ओमवीर सिंह, विलायतनगर क्षेत्र से ब्रजपाल, नयाबांस क्षेत्र से सिंगारी देवी और नबादा क्षेत्र से रंजीत सिंह निर्देशक निर्वाचित घोषित किए गए। जबकि निर्विरोध निर्वाचित होने वालों में चिड़ावक क्षेत्र से मोहम्मद नाजिम, ऐंचाना-उस्तरा क्षेत्र के लिए सगीर अहमद, मिट्ठेपुर क्षेत्र के लिए इकबाल और अकरबपुर झोझा क्षेत्र के लिए किशनपाल हैं। मोहाना क्षेत्र से रामवीर, बराल दो क्षेत्रों से चंदर और ज्ञानेंद्र निर्देशक घोषित हुए।

सिकंदराबाद में समिति चुनाव का परिणाम घोषित
सिकंदराबाद/ककोड़। साधन सहकारी समिति संचालक पद चुनाव के लिए सोमवार को क्षेत्र के पीर-बियावनी स्थित सहकारी समिति पर वोट डाले गए। सनौटा प्रथम से श्यामबाबू, सनौटा द्वितीय से इंद्रजीत, गाजीपुर से सुरेंद्र और छायसा से हरीशचंद को विजयी घोषित हुए। गेसूपुर से ओमकारी देवी, भराना से महेंद्र, कोटा से श्यौदान सिंह और पीरबियावनी से सुधीर को निर्विरोध चुना गया। ककोड़ क्षेत्र में किसान सेवा केंद्र जोनचाना में वोट डाले गए। भीकमपुर से सावित्री देवी, आकलपुर से जावित्रि देवी, भुन्ना-तगा में उदयचंद, मकसूदपुर में सुखबीर को निर्विरोध चुना। कलुपुरा में नगीना शर्मा और राजेंद्र, जोनचाना में योगेंद्र और माहरेरा में विजय प्रताप विजयी रहे। सहकारी समिति झाझर में भोलू खां, इनायतपुर में अनवरदुदीन, बुर्ज रवानी में महेंद्र सिंह विजयी रहे।

Spotlight

Most Read

Lakhimpur Kheri

हिंदुस्तान बना नौटंकी, कलाकार है पक्ष-विपक्ष

हिंदुस्तान बना नौटंकी, कलाकार है पक्ष-विपक्ष

22 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper