कुट्टू के आटे से 14 बीमार

Bulandshahr Updated Thu, 18 Oct 2012 12:00 PM IST
d अमर उजाला ब्यूरो
अरनियां/खुर्जा/बुलंदशहर। घटाल और कहरौला गांव में मंगलवार रात कुट्टू के आटे से बने पकवान खाने से 11 लोग बीमार हो गए। गंभीर हालत में सभी को सरकारी जटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं बुलंदशहर के मोहल्ला कैलाशपुरी में भी कुट्टू के आटे से बनी पकोड़ी खाने से एक ही परिवार के तीन लोग बीमार पड़ गए। सभी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटाल निवासी वीरेंद्र ने बताया कि बुधवार शाम कुट्टू के आटे से बने पकवान खाने से उसके बेटा संजय, बेटी वर्षा, पत्नी कमलेश और भाई यशपाल की एक घंटे बाद जीभ लड़खड़ाने लगी। इसके कुछ देर बाद सभी को उल्टी, सिरदर्द और चक्कर आने लगे। हालत ज्यादा बिगड़ने पर सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यही हाल कहरौला गांव की सुनीता, विपिन, दीपक, गुंजन, करिश्मा, प्रिया और जय किशन का हुआ।
उधर बुलंदशहर के मोहल्ला साठा निवासी ओम कुमार ने बताया कि उनकी बहन मोहल्ला कैलाशपुरी में परिवार के साथ रहती हैं। मंगलवार रात कुट्टू के आटे से बनी पकौड़ी खाने से उनकी बहन राजवती (36) जीजा कन्हैयालाल (42) और उनकी पुत्री निधि (16) बीमार पड़ गए। तीनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जटिया अस्पताल खुर्जा के सीएमएस एमडी शर्मा का कहना है कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को उल्टी, घबराहट, चक्कर और सिरदर्द की समस्या है। उनकी यह हालत कुट्टू के आटे से बने पकवान खाने से हुई है।

जागे अफसर, पड़े छापे, सैंपल लिए
बुलंदशहर। लोगों के बीमार होने के बाद आखिर प्रशासन जाग गया। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमों ने छापेमारी अभियान चलाकर कुट्टू आटे के सैंपल लिए। वहीं सिकंदराबाद में वनस्पति घी विक्रेता के यहां छापामार कर नमूने लिए गए। सभी सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए गए हैं।
खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने शहर और सिकंदराबाद में छापेमारी की। नोडल अधिकारी एके सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि नगर के अंबर टाकीज के पास दुकानों में खुला कुट्टू आटा बेचा जा रहा है। सदर एफएसओ राजवीर सिंह की टीम को साथ लेकर सैंपल लिए गए। खुला कुट्टू आटा बेचने पर प्रतिबंध है। नमूनों को सील कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया है। उन्होंने बताया कि सिकंदराबाद के बाजार में एक वनस्पति घी विक्रेता के गोदाम पर छापामार कार्रवाई की गई है। घी का नमूना भी जांच के लिए भेजा दिया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018