बुलंदशहरमें बंद बुलंद, ट्रेन रोकी, पुतले फूंक

Bulandshahr Updated Fri, 21 Sep 2012 12:00 PM IST
डीजल मूल्य, रसोई गैस और एफडीआई पर विरोध प्रदर्शन
डीजल के दामों में वृद्धि, रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी कोटा और रिटेल में 51 फीसदी एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) को मंजूरी के खिलाफ भाजपा, सपा, वामदल और व्यापारी संगठनों ने बृहस्पतिवार सुबह बाजार बंद कराकर विरोध प्रदर्शन किया। कहीं बंद सफल रहा तो कहीं मिलाजुला असर रहा। वाहनों का आवागमन सुचारु रहा, लेकिन कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने यातायात जाम किया। भाजपा, सपा कार्यकर्ताओं ने कई स्थानों पर प्रदर्शन किए और पैसेंजर ट्रेन रोकी। व्यापार संगठनों ने जगह-जगह प्रदर्शन कर केंद्र सरकार का पुतला फूंका।
मिलाजुला असर
खुर्जा/जेवर। सपाइयों ने बाइक रैली निकाल कर बाजार बंद कराए। उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने दानगंज मंडी में पुतला फूंका। नगर अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। जयप्रकाश अग्रवाल, राकेश बंसल, चंद्रप्रकाश तायल, रामकुमार शर्मा, महेश गुप्ता आदि व्यापारी मौजूद रहे। सपा के नगर अध्यक्ष चुन्नू कुरैशी ने जेवर अड्डे चौराहे पर केंद्र सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रेमपाल यादव, असलम ठाकुर, एडवोकेट राजेश शर्मा, भानूप्रताप सिंह, फईमुद्दीन मौजूद रहे। युवाजन सभा ने बाइक रैली निकाली।
हाईवे जाम
सिकंदराबाद। भाजपा कार्यकर्ताओं ने दनकौर तिराहे पर एनएच-91 पर जाम लगा दिया। कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई। बाद में पुलिस ने जाम खुलवाया। विधायक बिमला सोलंकी की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। वीरेंद्र प्रताप सोलंकी के नेतृत्व में हनुमान चौक पर सभा की। ककोड़ में सपा लोहिया वाहिनी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री, पेट्रोलियम मंत्री और सोनिया गांधी का पुतला फूंका। सपा विधान सभा अध्यक्ष वीरेंद्र यादव और फैसल शमशाद के नेतृत्व में दुकानें बंद कराई।
दुकानें बंद कराईं
डिबाई में व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी। समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष राव मुजाहिद अली, युथ बिग्रेड के अध्यक्ष विपिन पंडित के नेतृत्व में कार्यकर्त्ताओं ने जुलूस निकाला। महादेव चौराहे पर पुतला फुंका। विधायक भाई प्रेम चंद्र शर्मा, ब्लाक प्रमुख मनोज पंडित रहे।
औरंगाबाद। सपा, शिव सेना, उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, व्यापारी सुरक्षा फोरम के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से सदर बाजार, स्याना रोड़, पवसरा रोड़ बंद कराकर नगर में जुलूस निकाला। राजेबाबू अग्रवाल, महामंत्री ललित अग्रवाल, शिवकुमार गुप्ता, हेमंत रहे।
जुलूस निकाला
गुलावठी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का पुतला फूंका। बिजलीघर चौक से शहीद तिराहे तक जुलूस निकाला। भाजपा कार्यकर्ताओं एवं व्यापार संगठनों के आह्वान पर सभी बाजार और अनाज मंडी बंद कर विरोध किया। भाजपा नेताओं के आग्रह पर नगर के कई स्कूल-कॉलेज भी बंद रहे। विधायक बिमला सोलंकी ने कहा कि केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार के मुद्दे से देश की जनता का ध्यान हटाने के लिए एफडीआई, डीजल और गैस के मूल्य वृद्धि किया है।
जगह-जगह पुतले फूंके
बुगरासी में बस स्टैंड पर व्यापारी नरेश तायल, ईश्वर चंद शर्मा, श्रीनिवास गर्ग, राहुल गर्ग, मयंक सिंघल, मुकुल सिंघल आदि ने प्रधानमंत्री पुतला जलाया।
शिकारपुर में सपा, माकपा के आसमौहम्मद गाजी, सुरेश कामरेड, मदन बाल्मीकि, पप्पू अंसारी, शिवशंकर शर्मा, जामिन रजा, विशन सूर्यवंशी, शेरूजमां, रफीक, गुडडू राजा आदि ने नगर में जुलूस निकालकर बाजार बंद कराया। उसके बाद नगरपालिका चेयरमैन राजबाला सैनी, पूर्व विधायक महेंद्र बाल्मीकि, प्रदेश समिति के सदस्य ऋषिपाल शर्मा, नरेश सिंघल आदि ने जुलूस निकाला।
स्याना में भाजपाइयों ने बुगरासी चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया गया। सपाइयों ने रैली निकाल सभा की। भाकपा व माकपा ने भी अलग-अलग जुलूस निकाले। व्यापार मंडल के मिश्रा गुट व कंछल गुट की इकाइयों ने पदाधिकारियों के साथ बाजार में घूमकर बंद का समर्थन किया।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

बॉर्डर पर तनाव का पंजाब में दिखा असर, लोगों में दहशत, BSF ने बढ़ाई गश्त

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान में हो रही गोलीबारी का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है, जहां लोगों में दहशत फैली हुई है। बीएसएफ ने भी गश्त बढ़ा दी है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper