बिजली कटौती पर जाम और प्रदर्शन

Bulandshahr Updated Wed, 29 Aug 2012 12:00 PM IST
चोला(बुलंदशहर)। आठ माह से बिजली के लिए तरस रहे गांव नगलाबंशी के लोगों का सब्र मंगलवार को जवाब दे गया। गुस्साए लोगों ने चोला-गांगरौल-खुर्जा रोड पर जाम लगा पावर कारपोरेशन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने अधीक्षण अभियंता कार्यालय के घेराव की चेतावनी दी है। गांव नगला बंसी में आठ माह पूर्व ट्रांसफार्मर फुंक गया था। अधिक लोड के चलते बार-बार ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण 25 एमबीए का ट्रांसफारमर 63 एमबीए करने के आदेश दिए गए थे। लेकिन आज तक गांव में 63 एमबीए का ट्रांसफार्मर नहीं लगाया। प्रदर्शन में राजकुमार, ब्रह्मानंद, रंजीत, धर्म सिंह, रविमा, ज्ञानी, जयप्रकाश, अजय समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।
आधे शहर की बिजली गुल
सिकंदराबाद। खुर्जा रोड पावर हाउस पर तकनीकी गड़बड़ी आने से मंगलवार को 12 घंटे से अधिक बिजली कटौती की गई। कटौती से आधा शहर में पेयजल व्यवस्था चरमरा गई। आठ घंटे की शेड्यूल रोस्टिंग के अलावा मंगलवार को सुबह पांच बजे से शाम तीन बजे तक बिजली नहीं आई। सवा तीन बजे बिजली ने दर्शन जरूर दिए, मगर पांच मिनट बाद बिजली ने फिर से दगा दे दिया। एसडीओ सोमदत्त का कहना है कि खुर्जा रोड बिजलीघर पर शार्ट से देवी मंदिर फीडर की बत्ती गुल रही।
दो शिफ्टों में हो आपूर्ति
गुलावठी। जनमंच संघर्ष समिति द्वारा पश्चिमांचल विद्युत केंद्र मेरठ के महाप्रबंधक को ज्ञापन भेजकर नगर में दो शिफ्टों में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति करने की मांग की है। विद्युत आपूर्ति ग्रामीण क्षेत्र के बजाए शहरी क्षेत्र के हिसाब से की जाए। पत्र पर डा. जेपी सिंह, रमेश चंद जैन, जयप्रकाश तेवतिया, मुंशी महरबान अली, शैलेश तेवतिया, धर्मेंद्र कुमार, कृष्णा चौधरी थे।
भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिया ज्ञापन
बुलंदशहर। साठा में विद्युत कटौती को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने डबल फेस विद्युत आपूर्ति रोकने और वाटर वर्क्स विद्युत उपकेंद्र पर कैश काउंटर खुलावाने की मांग की। साठा क्षेत्र के मो. सराय गोसाई, मदरसा, दयालबाग, गांधीनगर, वाटरवर्क्स, बाल्मीकि बस्ती, ईटारोड़ी समेत एक दर्जन से ज्यादा मोहल्लों में विद्युत कटौती का बुरा हाल है। इसे लेकर मंगलवार को भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकारिणी सदस्य सौरभ गोयल के नेतृत्व में लोग अधीक्षण अभियंता से मिले। अधीक्षण अभियंता से मिलने वालों में हितेश गर्ग, कुलदीप अग्रवाल, साहरुख पठान, शिशिर गोयल, मुकेश कुमार आदि कई लोग मौजूद रहे।
जलालपुर में एक महीने से अंधेरा
बुगरासी। ट्रांसफार्मर फुंकने से गांव जलालपुर में एक माह से अंधेरा है। ग्रामीणों ने जल्द ट्रांसफार्मर सही कराए जाने की मांग की है। जेई ने उन्हें समस्या के हल का आश्वासन दिया है। जलालपुर में तीन 60-60 केवीए के जबकि एक 100 केवीए का ट्रांसफार्मर है। ग्रामीण अनूप कुमार, धर्मवीर सिंह, राजकुमार आदि ग्रामीणों ने बताया कि एक माह पूर्व 60-60 केवीए के तीनों ट्रांसफॉर्मर फुंक गए थे। ट्रांसफार्मर फुकने से गांव में अंधेरा हो गया है। बाद में धीरे-धीरे ग्रामीणों ने अपने तार बचे हुए 100 केवीए के ट्रांसफॉर्मर की लाइन पर डालने शुरू कर दिए हैं। पूरे गांव की लाइट एक ही ट्रांसफॉर्मर पर होने के कारण ओवरलोड के चलते अधिकांश समय इस ट्रांसफॉर्मर की लाइन में फाल्ट होता रहता है जिसके चलते ग्रामीणों को लाइट नहीं मिल पा रही है।

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के इस शहर में फिर दिखी हैवानियत

बुलंदशहर में एक बार फिर से गैंगरेप और मर्डर का मामला सामने आया है। कुछ बदमाशों ने यहां एक लड़की को अगवा कर पहले उसके साथ गैंगरेप किया। फिर उसकी हत्या कर दी। पुलिस को लड़की की लाश एक झील से मिली।

5 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper