बुलंदशहर में सिर्फ 30 बेरोजगार!

Bulandshahr Updated Tue, 07 Aug 2012 12:00 PM IST
बुलंदशहर। जिले में भत्ता देने के लिए सेवायोजन विभाग को बेरोजगार ढूंढे नहीं मिल रहे। गाइड लाइंस जारी होने से अब तक महज 30 बेरोजगारों ने भत्ते के लिए विभाग में आवेदन पत्र जमा किया है। बेरोजगारों के योजना से मुंह मोड़ने से विभाग का टारगेट भी पूरा नहीं हो पा रहा। अब सेवायोजन विभाग राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना में चयनित हुए 23 गांवों में बेरोजगारों को तलाश रहा है। विभाग ने इन गांवों के 40 साल तक के बेरोजगारों से भत्ते के लिए आवेदन मांगे हैं।
प्रदेश में सपा सरकार बनते ही बेरोजगारों को सपा नेताओं की चुनावी घोषणाएं याद आ गई थीं। 12 मार्च से ही सेवायोजन विभाग में पंजीकरण कराने के लिए मारामारी मचने लगी थी। अप्रैल के अंतिम तक करीब 52 हजार बेरोजगार अपना पंजीकरण करा चुके थे। सपा सरकार ने भत्ते के लिए उम्र, आमदनी और भत्ते के बदले काम लिए जाने जैसी सख्त गाइड लाइंस जारी की तो बेरोजगारों ने योजना से दूरी बना ली। अभी तक जनपद में 30 आवेदन आए हैं। ऐसे में सेवायोजन विभाग का भत्ता देने का टारगेट भी पूरा नहीं हो पा रहा। अब विभागीय अधिकारी राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना में चयनित गांवों में बेरोजगारों की तलाश कर रहे हैं। जिला सेवायोजन अधिकारी यूएन शुक्ला का कहना है कि राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना में चयनित 23 गांवों के बेरोजगारों से आवेदन मांगे जा रहे हैं। उनकी सहूलियत के लिए पंजीकरण की तिथि बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी गई है। भत्ते की शर्तों को पूरा करने वाले बेरोजगार युवक-युवतियां 31 अगस्त तक पंजीकरण कराकर भत्ते के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls