बिजली न पानी, परेशान जिंदगानी

Bulandshahr Updated Tue, 24 Jul 2012 12:00 PM IST
शहर से लेकर देहात तक कटौती से कोहराम
बुलंदशहर। बिजली की डिमांड और सप्लाई में भारी अंतर, ओवरलोडिंग और लोकल फाल्ट के कारण उपभोक्ताओं को अंधाधुंध बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। रमजान में बिजली कटौती से नाराज रोजेदारों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपकर बिजली व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की।
शहर बिजली संघर्ष समिति के नेतृत्व में सोमवार सुबह 11 बजे काफी संख्या में लोग कलक्ट्रेट पहुंचे और पावर कारपोरेशन के खिलाफ प्रदर्शन किया। रोजेदारों ने बताया कि बिजली रात में 11 बजे कट जाती है लेकिन आने का कोई निश्चित समय नहीं है। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र ऊपरकोट, कसाईबाड़ा, रुनकसराय, टंटान, इस्लामाबाद में जर्जर तारों की वजह से आए दिन फाल्ट होते हैं। विशेषकर नरसलघाट में तो पिछले एक सप्ताह से 2 से 4 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। लोगों ने मांग की है कि रमजान के मद्देनजर शाम को 5 से 8 कटौती के बजाए 5 बजे से 7 बजे तक की जाए। प्रदर्शन करने वालों में नईम मंसूरी, नाफे अंसारी, सैय्यद मुनीर, हाजी प्रवेश राही, खालिद, उम्मेदगाजी, अरशाद, आविद, सच्चिदानंद, आदेश, आदि कई लोग मौजूद रहे।

खुर्जा में भी जगह-जगह फूटा गुस्सा
खुर्जा। बिजली कटौती से परेशान नगरवासियों ने सोमवार को जेवर बस अड्डा पर प्रदर्शन किया, जबकि अरनियां क्षेत्र के ग्रामीणों ने तहसील परिसर में पावर कारपोरेशन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए बिजली आपूर्ति में सुधार की मांग करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
अरनियां क्षेत्र के क्यौलीखुर्द, सुरजावाली, रनियावली, जावल, खुरियावली, सारसौल के लामबंद ग्रामीणों ने सोमवार को तहसील परिसर में पावर कारपोरेशन के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि अंधाधुंध बिजली कटौती के कारण सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलने से फसलें सूख रही हैं। इस मौके पर रामवीर सिंह, अरुण कुमार, रनवीर, हरीसिंह, चंद्रभान, महताब, भजनलाल, हफीज, नानक, राकेश, पप्पू, उमेश, सुरेश, श्याम, मानसिंह महेश कुमार, सुदामा, समेत अनेक गामीण मौजूद रहे।
उधर, जय शिव सेवा निष्काम मंडल के पदाधिकारियों ने सोमवार को पावर कारपोरेशन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जेवर बस अड्डा चौराहे पर प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि कटौती के कारण भारी दिक्कतें हो रही हैं। डा. भूदत्त शर्मा, मुनीष कौशिक, पूरणचंद शर्मा, प्रमोद भारद्वाज, होराम शर्मा, रामभरोसे शर्मा, जयप्रकाश शर्मा, गगन, प्रभात, महेश, कमल, चंद्रभान, लीला पहलवान समेत अनेक नगरवासी मौजूद रहे।

निजामपुर के तीनों ट्रांसफार्मर फुंके
सिकंदराबाद। एक-एक कर तीन ट्रांसफार्मर फूंकने से निजामपुर के लोग महीने भर से अंधेरे में हैं। ग्रामीणों ने पावर कारपोरेशन पर जानबूझकर दूसरा ट्रांसफार्मर नहीं लगाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।
ग्रामीणों ने बताया कि करीब एक माह पूर्व ट्रांसफार्मर जल गया था। दो चार दिन बाद दूसरा ट्रांसफार्मर भी फुंक गया। बृहस्पतिवार रात को तीसरा ट्रांसफार्मर भी जल गया। अब तब ट्रांसफार्मर नहीं बदले गए हैं। ऐसे में आटा-चक्की और मोटर आदि नहीं चलने से लोगों को पास के गांव मेें गेहूं पिसवाना पड़ रहा है। प्रदर्शन में प्रमोद योगेंद्र कुनाल, पवन,रमेश और सुरेश आदि मौजूद रहे।

धमैड़ानारा में 10 दिन से बिजली गुल
चोला। क्षेत्र के गांव धमैड़ा नारा गांव में ट्रांसफार्मर फुंकने से 10 दिन से विद्युत आपूर्ति ठप है। ग्रामीण विजय ने बताया कि अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई आज तक नहीं हुई। जेई अशोक कुमार ने बताया कि दूसरा ट्रांसफार्मर लगाया गया था लेकिन लोड अधिक होने के कारण वह भी फुंक गया। शीघ्र ही ट्रांसफार्मर बदलवा दिया जाएगा।


Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper