शेड्यूल बदलने के बाद भी बिजली आपूर्ति पटरी से उतरी

Bulandshahr Updated Fri, 20 Jul 2012 12:00 PM IST
बुलंदशहर। विद्युत कटौती का शेड्यूल बदलने के बाद भी आपूर्ति पटरी पर नहीं लौट पाई है। रात में हुई चार घंटे की कटौती से लोगों की नींद उड़ी हुई है। लोगों ने अफसरों के फोन भी खड़खड़ाए, लेकिन कोई उचित जवाब नहीं मिल पाया। कटौती के चलते सुबह कई इलाकों में पीने के लिए भी दिक्कत हुई।
नगर में पिछले तीन दिनों से बिजली कटौती को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इस गर्मी में 12 से 14 घंटे की कटौती ने रात की नींद और दिन का चैन छीन लिया है। रात्रि में दो घंटे की कटौती के बदले शेड्यूल के मुताबिक बुधवार रात 11 बजे बिजली गुल हो गई। दो घंटे बाद एक बजे तक बिजली न आने से लोग परेशान हो गए। कुछ लोगों ने अधिकारियों को फोन किया, लेकिन हमेशा की तरह ऊपर से रोस्टिंग का जवाब मिला। रात तीन बजे विद्युत आपूर्ति सुचारु होने के बाद लोगों को राहत मिली। प्रेम नगर निवासी ललित गौड़ ने बताया कि गर्मी में कटौती के चलते बच्चे रात भर सो नहीं पाए। सुबह जल्दी न उठ पाने के कारण स्कूल नहीं गए। मोहल्ला साठा निवासी कांति शर्मा ने बताया कि सुबह पानी नहीं आया। हैंडपाइप से पानी लाकर काम चलाया।

सोहनपुर में 15 दिनों से बिजली नहीं
गुलावठी। सोहनपुर गांव के लोगों को 15 दिनों से बिजली के दर्शन नहीं हुए हैं। गांव निवासी सूबेदार कासमोहम्मद ने बताया कि 15 दिन पहले ट्रांसफार्मर फुंक गया था। पावर कारपोरेशन के अधिकारी रोजाना ट्रांसफार्मर बदलने का आश्वासन देते हैं, लेकिन ट्रांसफार्मर आज तक नहीं बदला गया है। गांवनिवासी यामीन खां, तुफैल खां, फैज मोहम्मद, हकीम खां, जमशेद खां, हाजी रूकमुद्दीन, हाजी रजा खां, रियाजुद्दीन आदि का कहना है कि जल्द ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो आंदोलन करेंगे। अवर अभियंता देहात नरेंद्र सिंह का कहना है कि 63केवीए के ट्रांसफार्मर की शार्टेज है। उपलब्ध होते ही बदल दिया जाएगा।

विद्युत कटौती से किसानों में रोष
शिकारपुर। बिजली कटौती के कारण धान की रोपाई न हो पाने से किसानों में भारी रोष है। क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति शिकारपुर, कुतुबपुर सरावा व चित्सौन विद्युत उपकेंद्रों से की जाती है। देहात क्षेत्र में अंधाधुंध कटौती हो रही है। भारतीय किसान यूनियन के पूर्व जिलाध्यक्ष सतपाल सिंह का कहना कि मात्र 3-4 घंटे बिजली ही मिल पा रही है। इससे फसलें सूख रही हैं। हिरनौट निवासी किसान बबली त्यागी का कहना है कि पुरानी व जर्जर लाइनों के कारण फाल्टों के चलते बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है। शीशपाल सिंह, समय सिंह, मुंशी सिंह, गजेंद्र सिंह, अनिल शर्मा, सुभाष चन्द्र आदि किसानों ने कहा कि बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो सड़क पर उतर प्रदर्शन करेंगे।

बुगरासी में भी रातभर गुल रही बिजली
बुगरासी। बुधवार रात भर बिजली गुल रहने से लोग गर्मी के कारण बेहाल हो गए। राहुल गर्ग, नरेश कुमार, मुकेश शर्मा, मोहित सिंघल, सईद सैफी, कपिल जिंदल आदि ने बताया कि रात भर बिजली नहीं होने से लोग सो नहीं पाए हैं। बृहस्पतिवार सुबह भी मात्र दो घंटे ही आपूर्ति दी गई। जेई अभिषेक मौर्य ने बताया कि बुधवार रात फाल्ट के कारण आपूर्ति बंद रही।

Spotlight

Most Read

Lucknow

सीएम योगी ने सुनी गुहार, .... और छलक पड़ी आंखे, जानें क्या था मामला

सीएम योगी ने केजीएमयू में कैंसर पीड़ित की गुहार सुनी और उसे मुख्यमंत्री कोष से इलाज कराने का आश्वासन दिया।

19 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के इस शहर में फिर दिखी हैवानियत

बुलंदशहर में एक बार फिर से गैंगरेप और मर्डर का मामला सामने आया है। कुछ बदमाशों ने यहां एक लड़की को अगवा कर पहले उसके साथ गैंगरेप किया। फिर उसकी हत्या कर दी। पुलिस को लड़की की लाश एक झील से मिली।

5 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper