नाव पलटी, डूबने से वृद्धा की जान गई

Bulandshahr Updated Wed, 04 Jul 2012 12:00 PM IST
क्षमता से अधिक सवारी बनी हादसे की वजह
अनूपशहर। बबस्टर गंज स्थित नवीन घाट पर गंगा स्नान को आई एक वृद्धा की नाव पलटने से डूबकर मौत गई। नाव पर सवार 14 श्रद्धालुओं को बचा लिया गया। नाव पर क्षमता से अधिक सवारी बैठाने पर हादसा हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नवीन घाट पर नाविक ने नाव पर क्षमता से अधिक सवारी बैठा ली थी। इसके बाद वह नाव को लेकर टापू की ओर चल गया। बीच में नाव का संतुलन बिगड़ने वह पलट गई। चीख पुकार सुनकर तैराक और स्वयं नाविक बचाव कार्य में जुट गया। 14 लोगों को तो बचा लिया गय, लेकिन गांव पारली थाना अनूपशहर निवासी संतलिया पत्नी सत्यप्रकाश की डूबने से मौत हो गई। घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। उनका आरोप है कि अनूपशहर गंगा में डूबने से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सब कुछ जानते हुए भी प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करने के बजाए सोया हुआ है। घाटों पर प्रशिक्षित गोताखोर, लाइफ बेल्ट, लाइफ जैकेट, ट्यूब, रस्से, कांटे, शव खोजी यंत्र आदि का बंदोबस्त नहीं है। बता दें कि नगरपालिका को सांसद कमलेश वाल्मीकि ने अपनी आठ लाख की सांसद निधि से मोटरवोट उपलब्ध कराई थी, लेकिन चालक की तैनाती न होने से वोट भी शोपीस बन गई है।

रामघाट में युवती डूबी
नरौरा। रामघाट में गुरु पूर्णिमा पर परिवार के साथ गंगा स्नान को आई एक युवती स्नान के दौरान गहराई में जाने से डूब गई। गोताखोरों ने उसकी काफी तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला।
बुलंदशहर के कृष्णानगर इलाके के रहने वाले शिव कुमार का परिवार गुरु पूर्णिमा पर्व पर रामघाट में ननुआ आश्रम पर आया था। दोपहर में रामघाट के कच्चे घाट पर परिवार के लोग स्नान कर रहे थे। इसी दौरान गहराई में उतरने से उनकी बेटी मोनिका (21) भाइयों के साथ गहरे पानी में चली गई। किसी तरह उसके भाई तो सुरक्षित निकल आए, लेकिन मोनिका डूब गई। एसओ रामघाट देवेंद्र यादव ने गोताखोरों ने युवती को काफी तलाश लेकिन शाम तक उसका पता नहीं चला।

दीवार ढहने से वृद्धा की मौत
अनूपशहर। दो सांड़ों की लड़ाई में दीवार गिरने से विश्राम कर रही एक वृद्धा की मलबे में दबकर मौत हो गई। लोगों ने बताया कि गंगा स्नान के लिए आईं बुलंदशहर के देवीपुरा निवासी राजो सोमवार रात बाल हनुमान मंदिर परिसर में विश्राम कर रही थीं। देर रात अचानक दो सांड़ मंदिर परिसर में पहुंचकर आपस में लड़ने लगे। उनकी ठोकर से दीवार गिर गई। इसके मलबे में राजो दब गई। वहां मौजूद लोगाें वृद्धा को मलबे से बाहर निकाला और अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Spotlight

Most Read

Meerut

राहुल काठा की सुरक्षा में पेशी

राहुल काठा की सुरक्षा में पेशी

23 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper