किसानों ने बुगरासी उपकेंद्र पर जेई को घेरा

Bulandshahr Updated Sat, 16 Jun 2012 12:00 PM IST
बृहस्पतिवार की रात में मात्र दो घंटे विद्युत आपूर्ति मिलने पर रोष पनपा
बुगरासी। भगवानपुर फीडर के उपभोक्ताओं और किसानों को बृहस्पतिवार की रात मात्र दो घंटे आपूर्ति मिलने पर रोष पनप रहा है। ग्राम भगवानपुर के किसान शुक्रवार को विद्युत उपकेंद्र बुगरासी पर पहुंचे और जेई का घेराव किया। बाद में जेई के सही लाइट देने के आश्वासन के बाद किसानों का गुस्सा शांत हुआ।
भगवानपुर फीडर पर बृहस्पतिवार की रात मात्र दो घंटे की सप्लाई की गई। इसमें भी लो-वोल्टेज होने के कारण किसानों के नलकूपों की मोटर नहीं चल सकी। किसानाें का कहना है कि जान बूझकर उन्हें बिजली नहीं दी जा रही है। इससे फसल बर्बादी के कगार पर है। किसानों के गुस्से को देखकर जेई ने सही लाइट देने के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान दिनेश त्यागी, उमेश त्यागी, मगा नंद, जय नंद, दुर्वेश पहलवान, कुमनू शर्मा, आदर्श, राजकुमार आदि किसान मौजूद रहे।

गुलावठी में जेई को धूप में बिठाए रखा
दो शिफ्टों में 18 घंटे बिजली देने की मांग
गुलावठी। क्षेत्र में अघोषित विद्युत कटौती से परेशान भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बिजलीघर पर अवर अभियंता आरपी सिंह का घेराव कर धूप में बैठाया। इस दौरान समस्याओं का ज्ञापन भी दिया गया।
भाकियू कार्यकर्ता संगठन के नगर अध्यक्ष सुरेशपाल सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार दोपहर सिकंदराबाद रोड पर बिजलीघर पहुंचे। भाकियू कार्यकर्ताओं ने कहा कि क्षेत्र में मात्र पांच-छह घंटे ही बिजली आ रही है। इसके कारण किसान फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। नगर अध्यक्ष सुरेशपाल सिंह ने कहा कि यदि दो दिन में आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। घेराव के बाद कार्यकर्ताओं ने एसडीओ को संबोधित ज्ञापन अवर अभियंता आरपी सिंह को सौंपा। ज्ञापन में विद्युत आपूर्ति दो शिफ्टों में 18 घंटे दिए जाने और अघोषित कटौती बंद करने की मांग की गई है। घेराव के दौरान चंद्रपाल सिंह, महेंद्र सिंह, सूबेदार किरनपाल सिंह, इंद्रपाल सिंह, प्रवीन तेवतिया, रविंद्र तेवतिया, सुरेंद्रपाल सिंह आदि शामिल रहे।

स्थाई समाधान को बनाई रणनीति
नरौरा में वार्ताओं के दौर के बाद धरना एवं प्रदर्शन की भी तैयारी
नरौरा। एनएपीएस के कारण संवेदनशील नरौरा में अनियमित विद्युत आपूर्ति को लेकर व्यापार मंडल, वरिष्ठ नागरिक संगठन एवं नगर के लोगों की शुक्रवार को बैठक हुई। बैठक में स्थाई समाधान के लिए रणनीति तैयार की गई।
स्थानीय सरस्वती शिशु एवं विद्या मंदिर में सत्यप्रकाश सिंघल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में व्यापारी नेता सुभाष जिंदल ने कहा कि परमाणु संयंत्र के कारण नरौरा अतिसंवेदनशील है। संयंत्र प्रबंधन को नरौरा को आपूर्ति सुनिश्चित करानी चाहिए। वरिष्ठ नागरिक संगठन के रघुराज सिंह ने कहा कि बिजली की समस्या के स्थाई समाधान के लिए सामूहिक प्रयास होंगे। व्यपार मंडल के महामंत्री गुड्डू वशिष्ठ ने कहा कि यहां नियमित आपूर्ति मिलना लोगों का अधिकार है। समस्या के स्थाई समाधान के लिए वार्ताओं के दौर के साथ ही बाजार बंदी, धरना प्रदर्शन किए जाएंगे। इस दौरान हरिओम गिरी, मलखान सिंह, धीरजसिंह तौमर, नन्दकुमार तिवारी, नवनीत शर्मा, धनंजय शर्मा, अनिल वार्ष्णेय, सतेंद्रपाल शर्मा, प्रताप बच्चन आदि मौजूद रहे।

किसानों ने दी धरना-प्रर्दशन की चेतावनी
अनूपशहर। क्षेत्र में बिजली की अनियमित आपूर्ति एवं जबरदस्त कटौती से त्रस्त किसानों ने शुक्रवार को अनूपशहर में पंचायत कर सोलह घंटे विद्युत आपूर्ति की मांग की है। कांतिप्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित किसान पंचायत में अनूपशहर क्षेत्र में सोलह घंटे बिजली आपूर्ति न दिये जाने के विरोध में 20 जून को बिजलीघर पर धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। किसानों ने इसकी जानकारी ज्ञापन के माध्यम से एसडीएम को दे दी है। पंचायत में भवेंद्र सिंह तोमर, सीपी सिंह, मानसिंह, सोरन सिंह, राजसिंह, रामजीलाल, केहर सिंह, श्यामबाबू आदि ने विचार व्यक्त किये।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी के इस शहर में फिर दिखी हैवानियत

बुलंदशहर में एक बार फिर से गैंगरेप और मर्डर का मामला सामने आया है। कुछ बदमाशों ने यहां एक लड़की को अगवा कर पहले उसके साथ गैंगरेप किया। फिर उसकी हत्या कर दी। पुलिस को लड़की की लाश एक झील से मिली।

5 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper