गर्मी के साथ गुस्‍से का उबाल

Bulandshahr Updated Wed, 13 Jun 2012 12:00 PM IST
बिजली कटौती से गुस्साए गुस्साए लोगों ने कहीं एसडीएम को घेरा तो कहीं कर्मचारियों को
स्याना। विद्युतापूर्ति को लेकर स्याना में दूसरे दिन भी लोगों ने हंगामा किया। अधिशासी अभियंता के कार्यालय में तालाबंदी करके अधिशासी अभियंता सुभाष चंद्रा और एसडीओ महावीर सिंह को कब्जे में ले लिया। लोग दोनों को जुलूस निकालकर अपने साथ एसडीएम कार्यालय ले गए। एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह ने लोगों को विद्युतापूर्ति ठीक कराने का आश्वासन देकर शांत कराया।
भाकियू द्वारा मंगलवार तक विद्युतापूर्ति में सुधार न होने पर तालाबंदी की चेतावनी दी गई थी। भाकियू जिलाध्यक्ष मांगेराम त्यागी ने कहा कि स्याना क्षेत्र का किसान अब विद्युत विभाग की तानाशाही बर्दाश्त नहीं करेगा। प्रदर्शन में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्यागी, दयाचन्द त्यागी, यशवीर, पंकज गर्ग, रीता आर्य, राकेश आदि रहे।

किसानों ने जाड़ौल बिजलीघर घेरा
औरंगाबाद। बिजली कटौती के खिलाफ किसान सभा के बैनर पर कई गांवों के किसानों ने जाड़ौल सबस्टेशन का घेराव किया। किसी अधिकारी के न मिलने पर किसानों ने कर्मचारियों को ही बंधक बना लिया। किसानों ने समस्याओं का ज्ञापन एसडीओ को सौंपा।
किसान सभा के राज्य कमेटी सदस्य चंद्रपाल सिंह ने कहा कि बिजली घर से मात्र दो घंटे ही आपूर्ति मिल रही है। सबस्टेशन ओवरलोड है। सूचना पर एसडीओ अजय कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसानों को समझाया और बंधक बनाए कर्मचारियों को मुक्त कराया। हरिदत्त माहुर, जुगेन्द्र सिंह, नत्थी सिंह, नरेश गौड़, गजेंद्र सिंह, रमेश चंद, दलीप कुमार, हरेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, हरि सिंह, आरिफ अंसारी, किशनलाल, ओमपाल सिंह, श्रीपाल थे।

व्यापारियों ने किया प्रदर्शन
बुलंदशहर। बिजली कटौती के खिलाफ व्यापारियों का गुस्सा जमकर फूटा। उन्होंने पावर कारपोरेशन के अफसरों के खिलाफ मंगलवार को चौक बाजार पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान व्यापारी नेता सुनील कुमार चीन ने कहा कि नगर में 10 से 12 घंटे की कटौती से शहरवासी परेशान हैं। इसका असर उद्योग और व्यापार पर भी पड़ रहा है। अफसरों के पास जाने पर कोई सुनवाई नहीं होती। इसके लिए आम जनता को साथ में आकर लड़ाई लड़नी होगी। उन्होंने कहा कि अगर दो दिन में आपूर्ति सुचारु नहीं हुई तो व्यापारी बिजली घरों का घेराव करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में मनोज कुमार मेनका, खुर्शीद, सुरेश चंद्र, शिवनारायण बंसल, प्रमोद मनोज वर्मा, संजय वर्मा, आदि व्यापारी मौजूद रहे।
बदमाशों ने की पंद्रह गांव की बिजली गुल
खुर्जा। थाना देहात के गांव हजरतपुर से गुजर रही एचटी लाइन में सोमवार रात बदमाशों ने लोहे की चेन डाल दी। इससे पंद्रह गांवों की बिजली गुल हो गई। इसके बाद बदमाशों ने एक मकान से बारह हजार रुपये चुरा लिए। बाद में ग्रामीणों के जागने पर बदमाश फरार हो गए। मंगलवार दोपहर लाइन से चेन हटाने के बाद क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बहाल हुई। सोमवार रात लगभग ग्यारह बजे आधा दर्जन से अधिक बदमाश गांव हजरतपुर पहुंच गए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls