पर्चे दाखिल, अब होगी नामांकन पत्रों की जांच

Bulandshahr Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
अंतिम दिन प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत, भाजपा और कांग्रेस ने दिखाया दम
बुलंदशहर। नामांकन करने के लिए अंतिम दिन बुधवार को बुलंदशहर तहसील में प्रत्याशियों की जबरदस्त भीड़ रही। बुलंदशहर, गुलावठी और औरंगाबाद नगर निकाय से कुल 24 प्रत्याशियों ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए। भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने भी अंतिम दिन पर्चा भरकर अपनी दावेदारी की। बुधवार को तीनों नगर निकाय से 171 प्रत्याशियों ने वार्ड सभासद पद के लिए नामांकन दाखिल किए। अब गुरुवार को इन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।
बुधवार को नामांकन के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी पिंकी गर्ग और कांग्रेस की डा.रीना शर्मा ने भी नामांकन पत्र जमा किया। दोनों ही पार्टियों में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम समय तक खींचतान चल रही थी। सपा समर्थित डा.गीता शर्मा ने उद्योगपति सरदार हरविंदर सिंह के साथ पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। हालांकि उन्हें पार्टी का सिंबल नहीं मिला है। बुलंदशहर नगर पालिका में बुधवार को कुल छह प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। यहां अब कुल प्रत्याशियों की संख्या 14 हो गई। गुलावठी नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस से नसीमा पत्नी मेहरबान ने नामांकन दाखिल किया। गुलावठी नगर पालिका के लिए अंतिम दिन 6 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। गुलावठी में अध्यक्ष पद के लिए सबसे ज्यादा 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। वहीं औरंगाबाद नगर पंचायत से भाजपा के अध्यक्ष पद के लिए गजेंद्र सिंह ने ताल ठोक दी। औरंगाबाद में बुधवार को हुए 12 नामांकन पत्रों के बाद चेयरमैन पद के लिए कुल 18 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। तीनों नगर निकायों में अध्यक्ष पद के लिए 52 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।


जिले भर में बुधवार को नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो गई। 31 मई से छह जून तक चली नामांकन प्रक्रिया के लिए आरओ और एआरओ की तैनाती की गई। नगर पालिका में वार्ड सभासद पद के लिए भी अलग से आरओ लगाए गए। बुधवार तक जमा हुए नामांकन पत्रों की बृहस्पतिवार को जांच की जाएगी। 11 जून को प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकते हैं। 12 जून को प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।
नवदीप रिणवा
जिला निर्वाचन अधिकारी


मतदान केंद्र बदलों वर्ना नहीं डालेंगे वोट
जहांगीरपुर। नगर पंचायत जहंागीरपुर में दो वार्ड के मतदान केंद्र दो किमी दूर बनाए जाने से गुस्साए मतदाताओं ने बुधवार को डीएम से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में केंद्र नहीं बदले जाने की मांग की गई है। मतदाताओं ने कहा कि यदि सुनवाई न हुई तो वह निकाय चुनाव बहिष्कार का बहिष्कार करेंगे। दरअसल, जहांगीरपुर नगर पंचायत के बार्ड संख्या छह और सात का हमेशा से मतदान केंद्र मदरसा बबुल उलम में रहा है।


खुर्जा और स्याना में नामांकन

खुर्जा/स्याना। खुर्जा में भाजपा से ओमप्रकाश सैनी, जनक्रांति पार्टी (राष्ट्रवादी) से राजकुमार प्रजापति, पीस पार्टी से साबिर अंसारी, निर्दलीय अंबरीश गोस्वामी और पूर्व चेयर मैन रजिया सलीम की पुत्रवधु शहनाज खान और ओमप्रकाश सैनी निर्दलीय ने नामांकन किया।वहीं स्याना में नामांकन के अंतिम दिन स्याना नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी के रूप में रेखा लोधी, कांग्रेस प्रत्याशी के रूप साबरुन बेगम सहित अम्बिका राणा, राकेश देवी, गुड़िया देवी, नन्हीं लोधी, मधु वर्मा व कौसर ने नामांकन भरे। कुल 16 प्रत्याशी मैदान में हैं। खानपुर नगर पंचायत में अध्यक्ष पद पर पूर्व प्रधानाचार्य शादीराम शर्मा, इकराम व जमील ने नामांकन किया। कुल 11 प्रत्याशी मैदान में हैं।बीबीनगर नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर जहीर, निवर्तमान चेयरमैन पति वियजवीर सिरोही व कुंवर सिंह ने नामांकन भरा। बुगरासी नगर पंचायत में अध्यक्ष के लिए नौशाद अंसारी, धर्म सिंह, अख्तर अली ने नामांकन भरा। कुल 11 प्रत्याशी मैदान में हैं।


डिबाई में अंतिम दिन नौ नामांकन

डिबाई। नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष पद के लिये शैलेन्दु वार्ष्णेय, हेमलता वार्ष्णेय, अलका गुप्ता, माया देवी, शाहजहॉ वेगम सहित पांच ने नामांकन किया। वहीं, सभासद पद के लिये 38 लोगों पर्चा भरा।


नगर भ्रमण कर किए नामांकन

नरौरा। नगर पंचायत नरौरा के अध्यक्ष पद के बुधवार को नूतन पाठक पत्नी आचार्य ज्ञानेंद्र पाठक अणुविहार कालोनी गेट से दीनदयाल चौराहे तक भीड़ के साथ भजन कीर्तन करते हुए पैदल गए। वहीं, गोपालपुरी निवासी माया पत्नी महावीर सिंह एवं पुष्पादेवी पत्नी बदन सिंह ने भी समर्थकों सहित नजर आई। नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए कुल 12 नामांकन किए गए हैं।


दो दर्जन अध्यक्ष पद, 182 सदस्य पद के नामांकन

अनूपशहर। नगर निकाय चुनाव में अनूपशहर नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर नामांकन के आखिरी दिन पंद्रह नामांकन हुए जिसमें भाजपा की ओर से पूर्व पालिकाध्यक्ष रहीं आशा गोयल ने और कांग्रेस की ओर से बाला शर्मा ने नामांकन किया। निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर कुमकुम पत्नी विपिन, कुमकुम रानी पत्नी अरुण, आशा पत्नी पीके बंसल, आशा पत्नी ननुआ, सीमा पंडित, मूर्ति देवी, रीना,अनीता गोयल, सोनिया, विमलेश, जरीना बेगम, फरमीला, प्रेमवती ने परचा दाखिल किया। अनूपशहर नगरपालिका परिषद से कुल 19 प्रत्याशियों ने परचे भरे हैं। सभासद पद पर कुल 106 प्रत्याशियों ने परचा भरा। जहांगीराबाद नगरपालिका परिषद में अध्यक्ष पद पर बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी सितारा बेगम सहित नौ प्रत्याशियों शांती, मीरा, संतोष, रिहाना आदि थी।


शिकारपुर में नामांकन

शिकारपुर। तहसील में नगर पालिका परिषद शिकारपुर के अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान चेयरमैन राजबाला सैनी, पति शिवकुमार सैनी तथा हाजी अलीम कुरैशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया।


अध्यक्ष पद हेतु छतारी मे 6 और पहासू में 12

छतारी/पहासू/शिकारपुर। वुधवार को छतारी नगर पंचायत के अध्यक्ष पद हेतु बालकिशन, धर्मवीर सिंह, मन्जू, शैलेन्द्र सिंह, सूरज व चन्द्रमोहन ने नामांकन दाखिल किया। सभासद पद हेतु 11 वार्डों में 41 ने नामांकन पत्र दाखिल किये। पहासू नगर पंचायत अध्यक्ष पद हेतु तसलीम, उर्मिला देवी, जाहिदा, शाबिया रिजवान, ताबिर, लक्ष्मी देवी, प्रवेश, सुमित्रा देवी, गौरा देवी, निगारिस, राधा वर्मा व नौशावा ने नामांकन पत्र दाखिल किये।

Spotlight

Most Read

Meerut

दो सगी बहनों से साढ़े चार साल तक गैंगरेप, घर लौट आई एक बेटी ने सुनाई आपबीती

दो बहनों का अपहरण कर तीन लोगों ने साढ़े चार वर्ष तक उनके साथ गैंगरेप किया। एक पीड़िता आरोपियों की चंगुल से निकल कर घर लौट आई। उसने परिवार को आपबीती सुनाई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper