प्लेन से जाते थे चोरी करने, तीन चोर दबोचे

Bulandshahr Updated Mon, 04 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
दिल्ली-एनसीआर में करते थे वारदात, यूएसए मेड पिस्टल, कार बरामद
विज्ञापन

बुलंदशहर। कोतवाली नगर पुलिस ने ऐसे हाईटेक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली और एनसीआर की सोसाइटियों के फ्लैटों को अपना निशाना बनाते थे। दूर के शहरों में वारदात करने लिए चोर बाकायदा फ्लाइट से सफर करते थे। पुलिस ने उनके पास से एक यूएसए मेड पिस्टल, 22 कारतूस, दो छुरे और इंडिगो कार बरामद की है।
मामन रोड पर राम विहार कालोनी के मोड़ पर शनिवार रात करीब 12:30 बजे पुलिस ने टाटा इंडिगो कार में बैठे तीन बदमाशों को चोरी की योजना बनाते हुए पकड़ा। पुलिस टीम की पूछताछ में तीनों ने अपना नाम मोहल्ला गोरखी सिकंदराबाद निवासी इरशाद, गांव दोहली, कोतवाली देहात निवासी मुस्तकीम और गांव अकबरपुर, कोतवाली देहात निवासी सलमान उर्फ सहरोज बताया।
वारदातों का शतक लगा चुके हैं
पकड़े गए तीनों बदमाशों ने सौ से अधिक चोरी की वारदात करना कबूला। एसएसपी गुलाब सिंह ने बताया कि गिरोह का मास्टर माइंड इरशाद पर 2004 में अंबा कॉलोनी, बुलंदशहर में हुई डकैती के दौरान सरफराज की हत्या का आरोप है। वह इस आरोप में जेल भी जा चुका है। गुजरात के अहमदाबाद में भी चोरी के दौरान हुई हत्या के मामले में इरशाद भगोड़ा घोषित है।
इन स्थानों पर कर चुके हैं वारदात
पूछताछ में चोरों ने बताया कि बुलंदशहर की अंबा कॉलोनी, सुशीला विहार, गाजियाबाद के राजनगर, सूर्यनगर, खोड़ा, नंदग्राम, नोएडा में सेक्टर 11, परी चौक के पास के कई फ्लैटों में चोरी की है। दिल्ली में रोहिणी सेक्टर-14, नरेला आदि भी उन्होंने चोरियां की हैं।
ऊपर की मंजिल को बनाते थे निशाना
गिरोह में शामिल तीनों बदमाश फ्लैटों में लिफ्ट से पहले ऊपरी मंजिलों पर जाकर बंद फ्लैटों के दरवाजे हाईटेक औजारों से एक ही बार में खोल लेते थे। बदमाश खासकर उन्हीं फ्लैटों को निशाना बनाते थे, जहां परिवार के सदस्य जाब करते हों। इसके लिए एक दो दिन पहले पूछताछ कर जानकरी जुटा लेते थे।
फ्लाइट से जाते थे चोरी करने
एसएसपी गुलाब सिंह ने बताया कि गुजरात और हरियाणा आदि राज्यों के शहरों में तीनों चोरी करने के लिए बाकायदा फ्लाइट से जाते थे। घटना को अंजाम देने के बाद वह फ्लाइट से ही वापस लौटते थे। गिरोह के सदस्य फ्लैटों से सिर्फ नगदी और ज्वेलरी ही चोरी करते थे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us