कटौती पर बिजलीघर घेरा

Bulandshahr Updated Sun, 03 Jun 2012 12:00 PM IST
भाकियू कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर मार्ग जाम किया
अनूपशहर। अनूपशहर देहात क्षेत्र में भारी बिजली कटौती से गुस्साए किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर पर करनपुर बिजलीघर के अधिकारियों का घेराव किया और प्रदर्शन कर जाम लगाया।
भाकियू के युवा इकाई के जिला महामंत्री प्रमोद भगत के नेतृत्व में किसानों ने करनपुर बिजलीघर का घेराव किया और 16 घंटे बिजली देने की मांग की। अधिकारियों के उपेक्षापूर्ण रवैये से आक्रोशित किसानों ने मार्ग पर जाम लगा दिया। गर्मी में जाम से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्होंने बीमार और जरूरतमंदों को जाने दिया। बिजलीघर का घेराव और जाम की खबर पर पुलिस और सीओ मौके पर पहुंचे और किसानों की समस्या की जानकारी ली। अधिशासी अभियंता से मोबाइल से हुई बात पर उन्होंने करनपुर बिजलीघर पहुंचकर किसानों से वार्ता कर चार दिन में समस्या का समाधान करने और 16 घंटे आपूर्ति का आश्वासन दिया। इसके बाद जाम खुला । कमलेश रमन शर्मा, गंगाप्रसाद, चरनसिंह, लोकेश कुूमार, मोरध्वज सिंह, वीरेंद्र शर्मा, आनंद चौधरी प्रेमपाल, अजयकुमार, सुमत वीर सिंह, लल्लू सिंह आदि रहे।
स्याना-किरौठी में भी बिजलीघरों का घेराव
स्याना। अनियमित विद्युत आपूर्ति और कटौती से तंग आकर शनिवार को किसानों ने करौठी और स्याना बिजली घर का घेराव कर बिजली आपूर्ति ठप कर दी। इस दौरान किसानों ने एसडीओ और को बंधक बना लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसानों और विद्युत निगम अधिकारियों के बीच वार्ता कराई। आपूर्ति सुचारू होने पर किसान शांत हुए।
ग्राम चिंगरावठी और हरवानपुर आदि गांवों के किसान बिजली संकट और लो वोल्टेज से परेशान होकर शनिवार को करौंठी और स्याना 132 केवी बिजलीघर को घेर लिया। उन्होंने वहां विद्युतापूर्ति ठप कर दी। किसानों ने एसडीओ महावीर सिंह और जेई सुरेंद्र सिंह को बंधक बना लिया। किसान दोनों को चिंगरावठी पुलिस चौकी पर ले आए। कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और अधिकारियों की वार्ता कराई। ग्रामीणों की मांग पर तत्काल विद्युतापूर्ति शुरू करवाई गई। एसडीएओ महावीर सिंह का कहना है कि ओवर लोड से ओसीबी और तार फुंकने के कारण आपूर्ति बाधित हो रही है।
बिजली का मामला विधानसभा में उठा
स्याना । विधायक दिलनवाज खान ने विधानसभा में स्याना फल पट्टी क्षेत्र को 24 घंटे बिजली और अस्पतालों को एंबुलेंस और डॉक्टरों की तैनाती का मुद्दा उठाया। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विधायक को सदन में बोलने का मौका मिला। इसमें विधायक ने 20 साल से स्वीकृत योजनाओं को क्रियान्वित कराने की मांग की।
विधायक ने स्याना नगर की विद्युत आपूर्ति ग्रामीण क्षेत्र की बजाय शहरी क्षेत्र से कराने, स्याना, खानपुर, बुगरासी, बीबीनगर के अस्पतालों में एंबुलेंस सुविधा और डॉक्टरों की तैनाती कराने की मांग उठाई।
सिकंदराबाद में भी भारी कट, लोग परेशान
िकंदराबाद। शहर में अंधाधुंध बिजली कटौती ने लोगों की दिनचर्या बदल दी है। अब तो लोगों को पीने और नहाने के लिए पानी भी मयस्सर नहीं हो पा रहा है। लो-वोल्टेज और ट्रिपिंग ने उपभोक्ताओं का दम निकाल रखा है। शुक्रवार रात बमुश्किल तीन घंटे आपूर्ति की गई। रात में कई बार बिजली काटी गई। सुबह डेढ़ घंटा सप्लाई ने थोड़ी राहत दी। शनिवार सुबह नौ बजे से तीन बजे दोपहर तक आपूर्ति रोकी गई। कटौती के साथ साथ लो वोल्टेज और ट्रिपिंग से लोग परेशान रहे। बिजली नहीं आने से खत्रीवाड़ा, बड़ा बाजार, छासियावाड़ा, मोधादास, रिसालदारान, हीरा कालोनी, जमाईपुरा, प्रीत विहार, कायस्थवाड़ा, गद्दीबाड़ा, अंसारियान, रामबाड़ा, सब्जी मंडी, सराय झाझन, गोकुलगंज, झारखंडी आदि प्रभावित रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

भयंकर हादसे के शिकार युवक ने योगी से लगाई मदद की गुहार, सीएम ने ट्विटर पर ये दिया जवाब

दुर्घटना में रीढ़ की हड्डी टूटने से लकवा के शिकार युवक आशीष तिवारी की गुहार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुनी ली। योगी ने खुद ट्वीट कर उसे मदद का भरोसा दिलाया और जिला प्रशासन को निर्देश दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper