शंघाई जाएंगे बागीश

Bulandshahr Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
शिकारपुर। चीन के शांघाई में आयोजित ग्रीन इकोनॉमी एंड सस्टनेबिल डवलवमेंट पर आयोजित कार्यशाला में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व शिकारपुर के बागीश करेंगे। वह चार से नौ जून तक शंघाई में रहकर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।
संयुक्त राष्ट्र द्वारा एशिया पैसिफिक लीडरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत चीन के शंघाई में चार जून से नौ जून तक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यशाला में पूरी दुनिया के 15 देशों से 24 वैज्ञानिक भाग ले रहे हैं। भारत की ओर से इंडो-यूएस दूतावास में साइंस एंड टेक्नोलॉजी में प्रोग्राम अधिकारी बागीश शर्मा और गुजरात के अहमदाबाद की शैफाली को भारत से आमंत्रित किया गया है। बागीश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 920 लोगों ने आवेदन किया था। जिनमें 50 को साक्षात्कार हुआ। अब उन्हें भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। कार्यशाला में भाग ले रहे चीन सरकार, एशियन डवलपमेंट बैंक और संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधियों से देशों के बीच सहयोग से पर्यावरण सुधार पर विमर्श होगा। वह सोलर और न्यूक्लीयर एनर्जी पर भी विचार रखेंगे। कार्यशाला से वापस होने पर वह सरकार को रिपोर्ट देंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018