ब्लैकबोर्ड पर प्रश्न पत्र लिखकर हो रही परीक्षा

Bulandshahr Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
गुलावठी। गुलावठी क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में ब्लैक बोर्ड पर प्रश्न पत्र लिखकर गृह परीक्षाएं कराई जा रही हैं। शिक्षा विभाग की ओर से गृह परीक्षाओं के लिए पेपर तथा कॉपियां उपलब्ध नहीं कराई गई हैं। शिक्षकों द्वारा ब्लैक बोर्ड पर प्रश्न लिखकर तथा प्रश्न पत्र की फोटोे स्टेट स्टूडेंट्स कोे बांटकर एग्जाम कराए जा रहे हैं।
बुधवार को ग्राम भमरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कक्षा सात की गणित तथा कक्षा छह की संस्कृत विषय की गृह परीक्षा थी। शिक्षकों ने ब्लैक बोर्ड पर प्रश्न पत्र लिखे तथा स्टूडेंट्स ने ब्लैकबोर्ड पर लिखे प्रश्नों को हल किया। विद्यालय के प्रधान अध्यापक हरवीर सिंह ने बताया कि विद्यालय स्तर से ही प्रश्न पत्र सेट किए गए हैं तथा स्टूडेंट्स को उत्तर पुस्तिकाएं उपलब्ध कराई गई हैं। स्टूडेंट्स से कोई शुल्क नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार किसी भी स्टूडेंट्स को फेल नहीं किया जाएगा। उधर, गुलावठी स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधान अध्यापक हरेंद्र सिंह तेवतिया ने बताया कि बुधवार को कक्षा छह एवं सात की पर्यावरण विषय की परीक्षा थी। उन्होंने कहा कि विद्यालय स्तर से पेपर्स सेट करके अपने खर्चे पर प्रश्न पत्र की फोटो स्टेट कराकर स्टूडेंट्स को बांटकर परीक्षाएं कराई जा रही है। उधर, सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. बिजेंद्र सिंह का कहना है कि अब बोर्ड की परीक्षाओं का प्रावधान समाप्त हो गया है। कॉपियों तथा पेपर्स के लिए कोई फंड नहीं है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018