टी -20 विश्व कप में विरोधियों की गिल्लियां बिखेरेगी मेघना!

Bijnor Updated Mon, 20 Jan 2014 05:47 AM IST
बिजनौर। प्रतिभाएं किसी की मोहताज नहीं होतीं। जनपद की मेघना सिंह ने यह बात साबित कर दिखाई। लड़कों के खेल माने जाने वाले क्रिकेट में मेघना दुनिया में जनपद का नाम रोशन करने वाली है। मार्च-अप्रैल में बांग्लादेश में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में मेघना का चयन 30 संभावित खिलाड़ियों में हो गया।
गांव कोतवाली देहात निवासी विजयवीर सिंह की पुत्री मेघना सिंह ने शौक में ही घर के बच्चों के साथ खेलना शुरू किया। गांव के मैदान पर लड़कों के साथ खेलने के बारे में परिजनों से पूछा। मेघना के दादाजी सेवानिवृत्त दरोगा प्रेमपाल सिंह ने उसे हिम्मत बंधाते हुए खेलने की इजाजत दे दी। मीडियम पेसर और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने में मेघना ने टीम के खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा तो उसने नेहरू स्पोर्ट्स स्टेडियम ज्वाइन किया। यहां पर भी क्रिकेट में नाम मात्र की लड़कियां होने के कारण उसने संघर्ष कर लड़कों की टीम में जगह बनाई और देखते ही देखते टीम की प्रमुख सदस्य बन गई। मेघना ने स्टेडियम की ओर से कई टूर्नामेंट खेले। सन 2010 में मेघना का चयन यूपी अंडर 19 क्रिकेट टीम व यूपी रणजी टीम में 2012 में चयन हुआ। इंडिया कैंप में बढ़िया प्रदर्शन के कारण मेघना का चयन मार्च-अप्रैल में होने वाली संभावित 30 खिलाड़ियों की टीम में किया। जिला क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र यादव के अनुसार मेघना प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और अपने जुझारू पन के कारण टी-20 वर्ल्ड कप में जरूर खेलेगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls