गैगरेप आरोपियों को फांसी पर लटकाएं

Bijnor Updated Mon, 24 Dec 2012 05:30 AM IST
बिजनौर। दिल्ली में युवती के साथ हुए गैंगरेप प्रकरण में जहां दिल्ली में हजारों युवा प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं नगर के युवाओं ने भी कैंडल मार्च निकालकर युवती के प्रति संवेदना व्यक्त करके हुए अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
दिल्ली में हुई घटना से जनपदवासियों में भी उबाल हैं। रविवार शाम आचार्य हरीश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में युवाओं ने कैंडल मार्च निकाला। नगर पालिका चौक से हुआ कैंडिल मार्च सिविल होते हुए शास्त्री चौक जाकर समाप्त हुआ। इससे पहले आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि बलात्कार मनुष्य समाज का जघन्यतम अपराध है। इस तरह के अपराध को रोकने के लिए आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए, चाहे वो किसी भी धर्म या बिरादरी का हो। मार्च संयोजक हनी फैसल सिद्दीकी रहे। खिजर इखलाख, अफसर, सारिम, शरद शर्मा, अंकित शर्मा, आदिल नईम, जावेद चौधरी, जर्नादन कुमार आदि मौजूद रहे।
राजा का ताजपुर। रविवार को पत्रकार कमलजीत नूर, ऋषिराज त्यागी, मदनपाल सैनी, बिजेंद्र शर्मा, मुजाहिद फारुकी, ओमपाल प्रजापति के नेतृत्व में कस्बावासियों ने रैली निकालकर घटना के दोषियों का फांसी दिए जाने की मांग की। रैली में ग्राम प्रधान शहनाज बेगम, प्राथमिक विद्यालय द्वितीय की प्रधानाध्यापिका अमीना परवीन, राहीला परवीन, सुनील त्यागी, अकवर अहमद, सुनीता देवी, भारती सैनी, अनीता देवी, वैशाली त्यागी, नीतू त्यागी, सुकर्मा देवी, नसीम अहमद, जावेद अंसारी, अमित त्यागी आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।
बढ़ापुर। सर्वसमाज एकता मंच की महिला कार्यकर्ताओं ने नगर पुलिस चौकी जाकर चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक आर के शर्मा को सौंपे राष्ट्रपति को सबोंधित ज्ञापन में कहा कि गैंगरेप कांड के बाद मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न के बाद जिंदगी और मौत से जूझ रही पीड़ित युवती को इंसाफ और आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए। ज्ञापन देने वालो में सरिता वर्मा, रेशमा साबरी, अनीसा, नईमा, व सुनीता सैनी आदि मुख्य रूप से शामिल रहीं।
छात्रसभा ने कैंडल मार्च निकाला
धामपुर। दिल्ली में चलती बस में छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म का विरोध फैलता जा रहा है। रविवार को सपा छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकालकर उसके स्वास्थ्य की कामना करते हुए दुष्कर्मियों को फांसी की सजा दिलाए जाने को आवाज बुलंद की। रविवार की देर शाम कार्यकर्ता डाकघर पर एकत्रित हुए और दुष्कर्म पीड़िता छात्रा के स्वास्थ्य कामना को कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान कार्यकर्ता आरोपियों को फांसी पर लटकाओ, दुष्कर्म के कानून में संशोधन करो आदि मांगे करते हुए चल रहे थे। कैंडल मार्च में जीशान खालिद, जावेद सईद, राहुल, विशाल, परवेज, अमन जैन, सुमित माहेश्वरी, नबाव अहमद, बाबर कुरैशी, अरमान, सचिन सहरावत, वैभव, ललित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
छात्रा की दीर्घायु को किया हवन
नजीबाबाद/नांगलसोती। दिल्ली गैंगरेप की शिकार युवती की दीर्घायु के लिए कश्यप समाज ने हवन का आयोजन किया। उधर, माकपा ने नांगलसोती में बढ़ते अपराधों के विरोध में केंद्र सरकार का पुतला फूंका।
दरियापुर स्थित देवता पर हवन कर लोगों ने दिल्ली में गैंगरेप की शिकार जीवन-मृत्यु से संघर्ष कर रही युवती की दीर्घायु की कामना की। धनीराम, वेदप्रकाश, छुट्टन राजपूत, मुकुल, सतीश राजपूत, सुनील, राजवीर, सचिन, मनोज, तुलाराम सहित कई लोग उपस्थित थे। उधर, नांगलसोती में माकपा नेताओं सुरेंद्र सिन्हा, सुनील, विजय, संतराम सिंह, मुकेश, रुकन, रंजीत, पीयूष, आकाश, प्रशांत ने दिल्ली गैंगरेप के लिए दिल्ली एवं केंद्र सरकार की लचर कानून व्यवस्था को जिम्मेदार बताते हुए जुलूस निकाला। प्रदर्शनकारियों ने मुख्य बाजार में नारेबाजी करते हुए केंद्र सरकार का पुतला फूंका। उधर, सामाजिक कार्यकर्ताओं शालिनी शर्मा, विनोद बाला, पीतम सिंह, मनोज कुमार एवं लाला अमीचंद जूनियर हाईस्कूल की छात्राओं ने मौन जुलूस निकाला।
नजीबाबाद। दिल्ली गैंगरेप कांड के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका। उधर, मीडियाकर्मियों ने नगर में जुलूस निकाला।
भाजपा कार्यकर्ता लवी अग्रवाल, नकुल अग्रवाल, राकेश कौशिक के नेतृत्व में कई भाजपा कार्यकर्ता रम्पुरा चौराहा क्षेत्र में वाल्मीकि मंदिर पर एकत्र हुए। मानव शृंखला बनाते हुए भाजपाइयों ने नेशनल हाईवे का यातायात रोककर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंककर दिल्ली गैंगरेप कांड के प्रति अपने गुस्से का इजहार किया। प्रदर्शन में राजेंद्र वाल्मीकि, रतन, प्रमोद, दीपक, लकी ग्रोवर, अजय घाघट, बिट्टू, अतुल रूहेला, शुभम अग्रवाल, यशवंत सहित कई लोग शामिल हुए।
उधर, जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने दिल्ली में छात्रा के साथ गैंगरेप के विरोध में जुलूस निकाला। स्टेब्स ग्राउंड से नारेबाजी करते हुए मीडियाकर्मी तहसील पहुंचे। यहां प्रशासन को ज्ञापन देकर दोषियों को कठोर दंड देने की मांग की गई। जफर जैदी, इरफान अंसारी, अवधेश शर्मा, आफताब नोमानी, राजपाल चौहान, अजय जैन, इकबाल कुरैशी, जकी मलिक, इकबाल हिंदुस्तानी, संजय, विपिन, टीएस मलिक, विष्णुचंद गुप्ता, शहजाद नोमानी, आफताब सिद्दीकी, भारेंद्र शर्मा, महताब नजमी, नौशाद मुल्तानी, पुनीत, आरएस निराला, रानू, राहुल शर्मा, सपना वर्मा आदि शामिल रहे।
बिजनौर। महिला आर्यसमाज के तत्वाधान में महिलाओं ने यज्ञ कर दिल्ली गैंगरेप की पीड़िता के स्वास्थ्य लाभ की कामना की। महिलाओं ने बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के लिए सरकार से आरोपियों को मृत्युदंड देने की मांग की।
दिल्ली गैंगरेप की पीड़िता के स्वास्थ्य लाभ के लिए आर्यसमाज की महिलाओं ने यज्ञ आयोजित किया। समाजसेवी तिलका देवी ने कहा कि बच्चों को चरित्र निर्माण की कोई शिक्षा नहीं दी जाती है। महिलाओं के साथ सरेआम चेन लूट, आपराधिक घटनाएं, छेड़छाड़, बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं। लचर व्यवस्था के चलते अपराधी खुलेआम घूमते हैं, जो पकड़े जाते हैं, वह कुछ समय बाद छूट जाते हैं। पुलिस भी सभी जगह निगरानी नहीं कर सकती है।
युवक-युवतियों में चरित्र निर्माण की आवश्यकता है। इसकी शिक्षा न तो शासन, सामाजिक संस्था, विद्यालय, कालेज, पूजा स्थल आदि जगह नहीं दी जाती है। इसकी शुरूआत हमें अपने घर-परिवार से करनी होगी। अंत में उन्होंने इस तरह के जघन्य अपराध के लिए सरकार से मृत्युदंड की सजा का प्रावधान करने की मांग की। इस मौके पर कमला, शोभा, पुष्पा, शशि, स्नेहलता, मधु, सीता बंसल, निर्मल सिंह, सुरेखा आदि ने विचार रखे।
धामपुर। दिल्ली में युवती के साथ हुए बलात्कार के आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग को लेकर स्थानीय व्यापारियाें मंडी में कामकाज ठप रखा। उन्होंने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।
फुटकर सब्जी एसोसिएशन के अध्यक्ष सरताज अहमद, सब्जी आढ़त एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद शर्मा आढ़ती के नेतृत्व में सैकड़ों व्यापारियों ने मंडी में सभा कर गैंगरेप की मामले की कड़ी निंदा की। साथ ही छह सूत्री ज्ञापन राष्ट्रपति को संबोधित करते हुए एसडीएम को सौंपा। ज्ञापन में बलात्कार के आरोपियों को मृत्युदंड, बलात्कार के अपराध में फांसी की सजा का प्रावधान करने, रात्रि में बसों में पुलिस तैनात करने, लापरवाह पुलिसकर्मियों को दंडित करने, भारत में लंबित सभी घटनाओं की फास्ट ट्रेक कोर्ट में शीघ्र सुनवाई कर दंडित करने और दिल्ली में युवक, युवतियों पर लाठीचार्ज करने के आरोपियों को दंड देने की मांग की।

Spotlight

Most Read

Varanasi

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper