गैंगरेप की घटना पर धधक रहा आक्रोश

Bijnor Updated Sat, 22 Dec 2012 05:30 AM IST
बिजनौर। दिल्ली में युवती के साथ चलती बस में गैंगरेप की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश की ज्वाला धधक रही है। शुक्रवार को नेहरू स्टेडियम के खिलाड़ियों ने रैली निकालकर घटना पर विरोध जताया। नगर कल्याण समिति की बैठक में पीड़ित युवती के स्वस्थ होने की प्रार्थना व दोषियों को फांसी की सजा सुनाने की वकालत की।
शुक्रवार को राष्ट्रीय व राज्य स्तर के खिलाड़ी नेहरू स्टेडियम में एकत्रित हुए और प्रदर्शन करते हुए नुमाइश ग्राउंड पहुंचे। प्रदर्शन में हर किसी की जुबान पर रेप के दोषियों को फांसी की सजा की मांग थी। शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी शमीम अहमद, वैशाली, इरशाद अली, हिमांशु, एथलेटिक बाबू, गौतम कुमार, महकार, वालीबॉल खिलाड़ी जावेद, सोनू, हॉकी खिलाड़ी परवेज चौधरी, विनीत आदि शामिल रहे।
उधर, नगर कल्याण समिति के अध्यक्ष अशोक निर्दोष की अध्यक्षता एवं वरिष्ठ महिला उपाध्यक्ष राहुल त्यागी के संचालन में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि दिल्ली में युवती के साथ गैंग रेप की घटना देश के लिए कलंक है। यह एक जघन्य अपराध है, जो क्षमा के योग्य नहीं है। रेप के दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए, जिससे फिर कोई भी इस तरह का अपराध न कर सके। बैठक में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानून व्यवस्था मजबूत करने व कड़े कानून बनाने की मांग भी की गई। वक्ताओं ने कहा कि देश ने भले ही भौतिक और आर्थिक विकास में तरक्की कर ली हो, लेकिन लोगों के मानसिक एवं चारित्रिक विकास में प्रगति नहीं हुई है।
बैठक में डा. मीना बख्शी, संदीप भटनागर, नीरा अग्रवाल, डा. केसी त्यागी, प्रेम कुमार, बीके गुप्ता, डा. लोकेंद्र प्रजापति, शिखा गुप्ता, सुमन शर्मा, छवि कौशल शामिल रहे। वहीं दयालवाला में अमन शांति जन कल्याण सोसायटी के अध्यक्ष अनिल राज सैनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में युवती को त्वरित न्याय दिलाने के लिए एक माह के अंदर दोषियों को फांसी की सजा सुनाने की मांग की गई। इस दौरान उपाध्यक्ष अमन सिंह, सलमान, रजत नारंग, जयचंद, मुहम्मद अली, नूरजहां, नरगिस, संगीता, अंजु आदि उपस्थित रहे। प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन की बैठक में भी गैंग रेप के दोषियों को मौत की सजा की मांग की गई। अध्यक्षता आचार्य हरीश शर्मा एवं संचालन हनी फैसल सिद्दीकी ने किया। शरद शर्मा, नईम अहमद, सतेंद्र शर्मा, अंकित शर्मा, सदानंद खेड़ा, पंकज भारद्वाज आदि ने भाग लिया।
दिल्ली रेपकांड के आरोपियों को फांसी दें
धामपुर। जागरूक नागरिक मंच धामपुर के लोगाें ने शुक्रवार को एसडीएम को देश के राष्ट्रपति के नाम संबोधित चार सूत्री ज्ञापन सौंप दिल्ली में छात्रा के साथ हुए बलात्कार के आरोपियों को फांसी दिलाने की मांग की। व्यापारियों ने गुरुवार शाम को इस मामले में कैंडल मार्च निकाला।
मंच के अध्यक्ष प्रमोद मिश्र व महासचिव डा. शंकरलाल शर्मा के नेतृत्व में पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में भारत सरकार से आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कराने, घृणित अपराधों में लिप्त लोगाें को फांसी की सजा दिलाने का प्रावधान कराने व जिम्मेदार पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई कराने की मांग की है। इस दौरान मंच के कई पदाधिकारी शामिल रहे। उधर उप्र. उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की ओर से गुरुवार की शाम नगर में कैंडल मार्च निकाला गया। बलात्कार के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। प्रदर्शन में जितेंद्र गोयल, विकास अग्रवाल, दिनेश कुमार, इरशाद, निशांत, विनीत कुमार, गुरुशरण मोहन आदि शामिल रहे। भाजपा महिला मोरचे की प्रदेश उपाध्यक्ष लीना सिंघल ने भी घटना पर क्षोभ जताया और आरोपियों को राष्ट्रपति से फांसी की सजा दिलाने की मांग की।
नूरपुर। खालसा इंटर कालेज में हुई बैठक में शिक्षकों ने दिल्ली में छात्रा के साथ हुई गैंगरेप की घटना पर रोष व्यक्त किया और दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की। बैठक में जन्मजेय सिंह, गुरुचरण सिंह, प्रदीप राणा, सुनीत प्रकाश त्यागी, मधुलता, सचेंद्र सिंह, ममतेश, ऊषाकिरण, बलवीर कौर, शकुंतला कौर सहित समस्त विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा।
नगीना। देश की राजधानी में छात्रा के साथ हुए गैंग रेप के आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग को लेकर नगर की शिक्षण संस्थाओं की सैकड़ों छात्राओं, शिक्षकों, समाज सेवियों और व्यापारियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के पास जनसभा का आयोजन कर दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की। नागरिकों ने एसडीएम नगीना सुरेन्द्र सिंह को ज्ञापन भी सौंपा। नगर की शिक्षण संस्थाओं सिटी डिग्री कालेज, दयानंद वैदिक कन्या इंटर कालेज, कृष्ण गोपाल महाविद्यालय, अब्दुल समद गर्ल्स मेमोरियल जूनियर हाईस्कूल की सैकड़ों छात्र छात्राएं अपने शिक्षकों के साथ हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के पास पहुंची यहां एमएम इंटर कालेज के प्रधानाचार्य राम बहादुर वर्मा की अध्यक्षता में जनसभा का आयोजन हुआ। सभा को हिंदू इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. तेग बहादुर, डा. विपिनचंद त्रिपाठी, सरदार सुरजीत सिंह, डा. सैफुर्रहमान, प्रदीप जैन, संतोष कुमार अग्रवाल, मुफ्ती उवैस अकरम आदि ने संबोधित किया। साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम को सौंप कर गैंगरेप के आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग की।

Spotlight

Most Read

Meerut

दो सगी बहनों से साढ़े चार साल तक गैंगरेप, घर लौट आई एक बेटी ने सुनाई आपबीती

दो बहनों का अपहरण कर तीन लोगों ने साढ़े चार वर्ष तक उनके साथ गैंगरेप किया। एक पीड़िता आरोपियों की चंगुल से निकल कर घर लौट आई। उसने परिवार को आपबीती सुनाई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper