आरक्षण के विरोध में भाजपा व कांग्रेस कार्यालय पर कर्मचारियोें का धावा

Bijnor Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
बिजनौर। प्रोन्नति में आरक्षण के विरोधी राज्य कर्मचारियों का विरोध शनिवार को कार्यालयों से निकलकर सड़कों पर उतर आया। आक्रोशित कर्मचारियों ने कांग्रेस व भाजपा कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। दोनों पार्टियों के कार्यालय पर करीब आधा घंटे कर्मचारियों ने डेरा डाला और नारेबाजी की, लेकिन इन पार्टियों का कोई भी नेता उनके बीच नहीं पहुंचा। इससे पूर्व राज्य कर्मचारियों ने विकास भवन में धरना भी दिया।
सर्वजन हिताय संघर्ष समिति के आह्वान पर राज्य कर्मचारी अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर चले गए और विकास भवन प्रांगण में एकत्रित होकर धरना दिया। यहां से कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस कार्यालय पर पहुंचे और नारेबाजी की। कार्यालय खुला था, लेकिन कोई भी नेता बाहर नहीं निकला। इसके बाद कर्मचारी भाजपा कार्यालय पहुंचे और वहां भी जमकर प्रदर्शन किया। वक्ताओं का कहना था कि प्रोन्नति में आरक्षण संबंधी संविधान संशोधन विधेयक संसद में पास कराने वाली पार्टियों को लोकसभा चुनाव में सबक सिखाया जाएगा।
इससे पूर्व विकास भवन में धरने के दौरान वक्ताओें ने कहा कि दलितों को नौकरी में आरक्षण दिया जा रहा है। अब प्रोन्नति में आरक्षण देकर अन्य वर्ग के मेहनती कर्मचारी व अधिकारियों के साथ अन्याय किया जा रहा है। 22 प्रतिशत लोगों की वजह से 78 प्रतिशत आबादी वाले वर्ग की उपेक्षा की जा रही है, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सह संयोजक पीवी रस्तोगी के निर्देशन में दिए गए धरने का संचालन मनोज कुमार नेे किया। प्रदर्शन व धरने में नरपाल मलिक, आईटीआई के राकेश शर्मा, चरन सिंह, राजपाल सिंह, जेपी द्विवेदी, टीपी चौरसिया, ओपी यादव, पीवी रस्तोगी, प्रेम कुमार गौड़, मो. तारिक, सतीश वर्मा, अमोक दीक्षित, उमाकांत शुक्ल, शशिकांता, गीता देवी, संगीता चौहान आदि विभिन्न विभागों के कर्मचारी व अधिकारी शामिल रहे।
हड़ताल से कामकाज रहा ठप
आरक्षण के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल से विभिन्न कार्यालयों में कामकाज ठप रहा, केवल एससी वर्ग के कर्मचारियों ने ही काम किया। कार्यालय में विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले लोगों को भारी परेशानी हुई। कुछ लोगों को बैरंग लौटला पड़ा।

चांदपुर। प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में विद्युत वितरण खंड चांदपुर में कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार किया तथा धरना दिया। धरने पर अधिशासी अभियंता सुनील कपूर, आशाराम, हेमलता शर्मा, अमरपाल शर्मा, एके सक्सेना, रामदयाल, फरजाना इकबाल, सुभाष कुमार, गौरव चौहान, रामसरन, पीसी झां, सीएस भटनागर, संजीव कुमार, अमरीश कुमार, गौरव कुमार शर्मा, विशाल बंसल, जितेंद्र कुमार, मोहम्मद जाहिद, दीपक कुमार, शिखा सिंह, अवनीश कुमार, राजीव कुमार, तेजपाल, धीरेंद्र मजूमदार आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी कैबिनेट बैठक: प्रदेश के तीन शहरों को मेट्रो ट्रेन का तोहफा, स्लाटर हाउस पर भी प्रस्ताव पास

यूपी कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के तीन शहरों में मेट्रो बनाने का प्रस्ताव पास हो गया है। साथ ही स्‍लाटर हाउस को नगर निगम सीमा से हटाने का भी फैसला लिया गया।

17 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper