नई पेंशन नीति का किया विरोध

Bijnor Updated Thu, 13 Dec 2012 05:30 AM IST
बिजनौर। सिविल डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर राज्य कर्मचारियों ने विकास भवन में प्रदर्शन किया और सीएम को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। इस दौरान नई पेंशन नीति का पुतला भी फूंका गया।
बुधवार को विकास भवन के प्रांगण में प्रदर्शन के दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने नई पेंशन योजना का पुरजोर विरोध किया। कहा कि वर्तमान में पुरानी परिभाषित लाभ पेंशन योजना पर आर्थिक बोझ कम करने के नाम पर इस योजना को लाया गया है। प्रदर्शन के बाद सीएम को संबोधित एक ज्ञापन डीएम को दिया गया, जिसमें नई पेंशन व्यवस्था को समाप्त कर पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने, छठे वेतन आयोग की संस्तुतियों के अनुसार 50 प्रतिशत से अधिक महंगाई होने पर महंगाई भत्ते को मूल वेतन में शामिल करने आदि मांगे की गई। आशुतोष सारस्वत की अध्यक्षता व जनपद सचिव कविराज सिंह के संचालन में हुई सभा में इंजीनियर सुशील कुमार, मणिकांत, मनोज कुमार, गजेंद्र कुमार, मनोज त्रिवेदी, छोटेलाल, उत्तर प्रदेश राज्यकर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा, रामानंद भदूला, सुनील त्यागी, ओपी शर्मा, चंद्रपाल सिंह, रतिराम गोयल, वीआर विश्नोई, संजीव कुमार, शिशुपाल, उमेश भारद्वाज, अब्दुल मतीन आदि ने विचार रखे। धरने के बाद नई पेंशन नीति का पुतला फूंका गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018