खूनी हादसों में डूबा दिन

Bijnor Updated Fri, 30 Nov 2012 12:00 PM IST
धामपुर/अफजलगढ़/नूरपुर। सड़क हादसों में एक महिला सहित छह लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
धामपुर में एक बाइक पर तीन लोगों के चलने की कीमत दो युवकों को जान देकर चुकानी पड़ी। रेलवे फाटक के पास हुई दुर्घटना में बाइक सवार दो युवकाें की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। एसएसआई एमएस चौहान ने बताया कि गांव के सोनू (26), विवेक (25) व सुंदर सिंह चीनी मिल रास्ते से बाइक से घर लौट रहे थे। रेलवे फाटक के पास गन्ना लेकर जा रहे ट्रैक्टर ट्राली और बाइक की भिडं़त हो गई। ट्राली सोनू व विवेक के ऊपर चढ़ गई। दोनाें की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सुंदर घायल हो गया। सुंदर को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एमएस चौहान ने बताया कि मृतकों की जेब से मिले परिचय पत्र के आधार पर उनके परिजनों को सूचना दी गई है।
उधर, अफजलगढ़ में बुधवार की रात में जिकरीवाला निवासी इस्माइल, अफजलगढ़ निवासी कामिल और अकरम एक ही बाइक पर सवार होकर भूतपुरी से गंगा स्नान कर घर लौट हो रहे थे। भज्जावाला के सामने बाइक किसी वाहन की चपेट में आकर गिर गई। इससे बाइक सवार इस्माइल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अफजलगढ़ निवासी कामिल और अकरम गंभीर घायल हो गए। पुलिस ने दोनों घायलों को निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया।
उधर, बुधवार की रात में गंगा स्नान मेला देखकर घर लौट रही मिर्जापुर निवासी सुमन देवी की ट्रैक्टर ट्रिपलर की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसे के बाद महिला के परिवार में कोहराम मचा है।
उधर, नूरपुर में गांव सैदपुर निवासी प्रमोद यादव ट्रैक्टर ट्राली में गन्ना भरकर नूरपुर के पावर कोल्हू पर डालने गया था। दुपहर एक बजे वापस लौटते समय गांव मंडैया के पास ट्रैक्टर का अगला टायर फट गया। इसके बाद अनियंत्रित हुआ ट्रैक्टर सड़क किनारे गहरी खाई में जाकर पलट गया। ट्रैक्टर के नीचे दबकर प्रमोद (25) की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के परिजन शव को बिना किसी कार्रवाई के साथ ले गए।
उधर, रेहड़ निवासी तिलक राज शर्मा की पांच वर्षीय पुत्री भूमि बाइक की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गई। भूमि दहलावाला स्थित स्कूल से छुट्टी के बाद हाईवे को पार करने का प्रयास कर रही थी। तभी जसपुर की ओर से आई बाइक की चपेट मेें आ गई। उसे निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वहीं कासमपुरगढ़ी निवासी नसीम का आठ वर्षीय पुत्र सड़क पार करते हुए बाइक की चपेट में आकर घायल हो गया। उसको काशीपुर के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उधर, सीरवासुचंद निवासी डोरी सिंह का 15 वर्षीय पुत्र मिथुन टेंपू में चढ़ते हुए गिरकर घायल हो गया। उधर, नींदडू में गुरुवार दोहपर मोहल्ला काजियान का किसान नईम अहमद खेत में काम कर साइकिल से घर लौट रहा था। नींदडू भट्टे के पास पीछे आई बाइक की टक्कर साइकिल से हो गई। इसमें नईम और बाइक सवार विपिन और राजकुमार घायल हो गए। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
युवक का पैर कटा
मंडावर। बालावाली गंगा स्नान मेले से लौट रहे एक युवक का ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से पैर कट गया। क्षेत्र के गांव रामजीवाला छकड़ा निवासी मनीराम बालावाली से स्नान कर ट्रैक्टर-ट्राली से लौट रहा था। पीछे से दूसरी ट्रैक्टर-ट्राली आ रही थी। ओवर टेक करते समय युवक का पैर ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक का पैर कट गया। घायल को बिजनौर ले जाया गया।
ट्राली में जा घुसी बस, 10 घायल
हल्दौर। रात नौ बजे नवादा गांव के पास गन्ने से लदी ट्राली सड़क किनारे खड़ी थी। नूरपुर की ओर से आई बस उसमें जा घुसी। दुर्घटना में शिवालाकलां थानाक्षेत्र के गांव सराय निवासी युवराज, वाजिदपुर निवासी कामेंद्र, बबलू को गंभीरावस्‍था में मेरठ भेजा गया। महावतपुर बिल्लौच निवासी जीवन सिंह, मेडिकल कॉलोनी निवासी महिपाल समेत 10 घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

बस-ट्रक भिड़ंत, चालक की मौत, कई घायल
नजीबाबाद। राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोडवेज बस और ट्रक के बीच भिड़ंत में 10 से अधिक यात्रियों को चोटें आईं। सपा नेता ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।
रामनगर से देहरादून जा रही रामनगर डिपो की रोडवेज बस शाम करीब छह बजे हरिद्वार मार्ग पर रतनाल नदी पुल के निकट पहुंची। तभी सामने से आ रहे ट्रक एवं बस में टक्कर हो गई। दुर्घटना में ट्रक चालक रामचंदर, क्लीनर जम्मू निवासी संजीव घायल हो गए। उधर, बस में सवार यात्रियों में एसएस रावत, संदीप, अल्मोड़ा निवासी ललित, पौड़ी निवासी सोनू रावत, रामपुर लश्करी निवासी देवेंद्र कुमार, देहरादून निवासी जहूर समेत कई लोग घायल हो गए। बस चालक अफजलगढ़ निवासी निशान िसिंह (40) भी गंभीर रूप से घायल हुआ। चंद मिनटों बाद वहां से सपा नेता महमूद भोलू अपनी गाड़ी से पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गुजर रहे थे। बस में घायल यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर महमूद, महबूब कुरैशी, शमीम अहमद, मुख्तार मलिक ने सभी घायलों को गाड़ी में बैठाया और उन्हें पूजा हॉस्पिटल लाकर भर्ती किया। क्षतिग्रस्त गाड़ियों के हाईवे के बीचोंबीच खड़े होने से काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही। देर रात बस चालक की मौत हो गई। बस परिचालक का आरोप है कि घायल चालक को लेकर वह भटकता रहा, लेकिन उसे किसी अस्पताल ने भर्ती नहीं किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

भयंकर हादसे के शिकार युवक ने योगी से लगाई मदद की गुहार, सीएम ने ट्विटर पर ये दिया जवाब

दुर्घटना में रीढ़ की हड्डी टूटने से लकवा के शिकार युवक आशीष तिवारी की गुहार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुनी ली। योगी ने खुद ट्वीट कर उसे मदद का भरोसा दिलाया और जिला प्रशासन को निर्देश दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper