पारूल का मॉडल रहा अव्वल

Bijnor Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
बिजनौर। 40वीं जवाहर लाल नेहरू मंडल स्तरीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी के समापन पर डीआईओएस ने वर्तमान युग को विज्ञान का युग बताया और बच्चों से विज्ञान क्षेत्र में कड़ी मेहनत करने की अपील की।
आरजेपी कॉलेज में आयोजित प्रदर्शन में उद्योग पर आधारित मॉडलाें में केपीएस पारूल प्रथम और शीतल द्वितीय स्थान प्राप्त किया। क्रियाकारी वर्ग में एकेई कॉलेज मुरादाबाद की शिवानी, केपीएस की प्रज्ञा गुप्ता, सीनियर वर्ग में केपीएस की भावना एकेआई कॉलेज की शालिनी गौतम, क्रियाकारी वर्ग में मयंक राजपूत व सूची मोहन शर्मा प्रथम और द्वितीय रहे। प्राकृतिक संसाधन एवं संरक्षण में जूनियर वर्ग में एपी कॉलेज मुरादाबाद का शिवम, डीएवी बिजनौर के अनंत कौशिक, क्रियाकारी वर्ग में एसआरजेएच मुरादाबाद के अनमोल रूहेला व एलएन इंटर कॉलेज की वंदना सिंह, सीनियर वर्ग में एमजीआई कॉलेज मुरादाबाद की योगिता, पीएसजी इंटर कॉलेज मुरादाबाद की शबनम जहां, क्रियाकारी वर्ग में एमए इंटर कॉलेज मुरादाबाद का मयंक और केपीएस बिजनौर की अस्मिता गर्ग क्रमश: प्रथम व द्वितीय रहे। परिवहन एवं संचार पर आधारित मॉडलों में एके इंटर कॉलेज मुरादाबाद की स्वाति व केपीएस की स्वाति, क्रियाकारी वर्ग में एचजी इंटर कॉलेज मुरादाबाद का अमित व एसडी इंटर कॉलेज अमरोहा आरती भार्गव प्रथम और दूसरे स्थान पर रहे।
सीनियर वर्ग में पीएस कॉलेज की मरयम अख्तर, एपी इंटर कॉलेज के पुलकित कुमार, क्रियाकारी वर्ग में एचजी इंटर कॉलेज के विपिन व एसवी मंदिर मुरादाबाद के मयंक राजपूत प्रथम व द्वितीय रहे। सूचना एवं प्रौद्योगिकी के मॉडल में केपीएस की काजल व मोनिका, क्रियाकारी वर्ग में केपीएस की नम्रता व एकेआई कॉलेज की नेहा सामंत, सीनियर वर्ग में पीएसएचजी इंटर कॉलेज की अशभना अंसारी व क्रियाकारी वर्ग में आरजेपी के विपिन व एसवी मंदिर के हर्ष कुमार ने प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। स्वास्थ्य एवं पर्यावरण में आरजेपी के निर्भर, आरपीइं कॉलेज की निहारिका सिंह, क्रियाकारी वर्ग में आरजेपी के मयंक कुमार व पीडीके की जैनब परवीन, सीनियर वर्ग में जीआईसी के सौंदर्य भारद्वाज व पीएसजीई की शमश परवीन तथा क्रियाकारी वर्ग में आरजेपी के अमोल खन्ना व एसआरजी कॉलेज की दिक्षापाल ने प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
गणितीय प्रतिरुपण में पीडीके इंटर कॉलेज की मनीषा, आरजेपी के अक्षय मोहन सूद, क्रियाकारी वर्ग में केपीएस की सौम्या वर्मा व एकेआई कॉलेज की रूपाली रावत, सीनियर वर्ग में एके आई कॉलेज की प्रिया व क्रियाकारी वर्ग में आरजेपी के गौरव कुमार व पीडीके कॉलेज की नेहा ने प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के आयोजन में आरजेपी के प्रधानाचार्य डॉ. आरके त्यागी, सुधांशु वत्स, अतुल रस्तौगी, एसपी गंगवार, मनोज यादव, प्रदीप सिंह, चंद्रहास आदि अध्यापकों का विशेष सहयोग रहा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper