दीपावली पर मुंह मीठा करें देखभाल कर

Bijnor Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
बिजनौर। इस दीपावली पर मिठाई खूब खाए और खिलाएं लेकिन उसकी अंतिम तिथि देखकर। सीलबंद मिठाई का डिब्बा खरीदते समय उस पर लिखी तिथि अवश्य देख लें। यही नहीं डिब्बे की पैकिंग पर बनाने और डिलीवरी डेट भी लिखी जाएगी। यह आदेश उन विक्रेताओं के लिए जारी हुआ है, जो बड़ी मात्रा में मिठाई बनाते हैं और उनकी पैकिंग (सीलबंद) करके बेचते हैं। इसके शासनादेश जारी हो गए हैं।
त्योहारों के अवसर पर मिठाई की मांग कई गुना बढ़ जाती है। इस दौरान मिठाई वाले बासी मिठाइयों को ताजी मिठाइयों के बीच रखकर खफा देते हैं। ये मिठाई सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक होती है। इसी से मुक्ति पाने के लिए शासन ने डिब्बो पर एक्सपायरी डेट डालने का आदेश जारी किया है। अब त्योहारों से पहले मिले शासन से विक्रेता असमंजस में है। इसमें दुकानदारों पर सख्ती करने के साथ ही उपभोक्ताओं को जागरूक करने का अभियान जारी रहेगा।
बने जागरूक, करें शिकायत
मिठाई खरीदने वालों को जागरूक बनना होगा। मिठाई विक्रेता डिब्बे के साथ मिठाई तौलते है, तो ग्राहक बाट-माप विभाग में इसकी शिकायत की जा सकती है। दुकानदार मिठाई के साथ डिब्बे का वजन नहीं तौल सकता। मुुख्य अभिहित एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि यदि दुकानदार मिठाई की पैकिंग (सीलबंद) करके बेचता है, तो उसे डिब्बे पर मिठाई की बनाने और उसकी अंतिम तिथि लिखनी होगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बिजनौर में दिखा पुलिस की नाकामी का सबसे बड़ा सबूत

यूपी के बिजनौर में एक लाख के इनामी बदमाश आदित्य और उसके एक साथी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने दोनों को बिजनौर जेल भेज दिया है। कुख्यात आदित्य और उसके साथी ने लॉडी मर्डर केस में सरेंडर किया है।

11 जनवरी 2018